Tuesday, July 23, 2024
HomeखेलIPL 2024: लौट आया है लखनऊ का आक्रामक गेंदबाज..आज मुंबई इंडियंस की...

IPL 2024: लौट आया है लखनऊ का आक्रामक गेंदबाज..आज मुंबई इंडियंस की धज्जियां उड़ा सकता है ये युवा खिलाड़ी…

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के 2024 सीजन का एक अहम मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा। अब मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट नॉकआउट की तरह हो गया है तो इतना अहम मौके पर लखनऊ भी मैच नहीं हारना चाहेगा। इस बीच लखनऊ टीम के लिए एक खुशखबरी है। उसका एक सबसे शानदार हथियार मैच में तूफान मचाने को तैयार है। जी हां, हम बात कर रहे हैं मयंक यादव की। वह पूरी तरह फिट हैं।

 

लौट आए हैं मयंक यादव

 

 

मयंक ने इस आईपीएल 2024 में अपनी भयानक गति से प्रशंसकों और विशेषज्ञों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। युवा खिलाड़ी ने नियमित रूप से 150 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की है, लेकिन उनकी गेंदबाजी का सबसे बड़ा बिंदु उनकी इलेक्ट्रिक गति के साथ सटीकता रही है। इस तेज गेंदबाज को कई एक्सपर्ट्स ने टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा बनने के लिए भी चुना, लेकिन इस बीच वह चोटिल हो गए। मौजूदा आईपीएल सीजन के दौरान मयंक ने तीन गेम खेले हैं और छह विकेट लिए हैं। तीन पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) दोनों के खिलाफ उनका प्रदर्शन LSG की जीत में महत्वपूर्ण था।

ऐसे मयंक ने पंजाब और बेंगलुरु के खिलाफ पलट दिया था पासा

 

पंजाब के खिलाफ जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश शर्मा के विकेटों ने खेल को एलएसजी के पक्ष में मोड़ दिया। इसी तरह आरसीबी के खिलाफ उनके प्रयासों ने 182 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार को आउट किया करते हुए मैच का रुख ही पलट दिया। जीटी के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद लखनऊ को तेज गेंदबाज की कमी खल रही थी। हालांकि यश ठाकुर और मोहसिन खान ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मयंक की तेज गेंदबाजी और सटीक गेंदबाजी के कारण एलएसजी को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

 

LSG vs MI, IPL 2024: क्या मयंक यादव आज खेलेंगे?

 

मैच से पहले LSG के लिए उम्मीद जगी है जो मयंक यादव को फिर से टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक हैं। उनके गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने कथित तौर पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ आज के मैच के लिए युवा खिलाड़ी की उपलब्धता की पुष्टि की है। LSG के गेंदबाजी कोच मोर्कल ने कहा- मयंक फिट हैं। उन्होंने अपने सभी फिटनेस टेस्ट पास कर लिए हैं। कल के लिए संभावित बारह खिलाड़ियों में उनके वापस आने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। मयंक यादव ने पिछले हफ्ते नेट्स पर गेंदबाजी शुरू की और अब वह बल्लेबाजों के दिमाग में फिर से खौफ पैदा करने के लिए तैयार हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments