Saturday, March 2, 2024
HomeखेलIPL 2024: RCB यह क्या कर दिया? इस तूफानी बल्लेबाज को रिलीज...

IPL 2024: RCB यह क्या कर दिया? इस तूफानी बल्लेबाज को रिलीज कर बैंगलोर से हो गया बड़ा ब्लंडर, अब मचा रहा तबाही

नई दिल्ली: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज मार्च-अप्रैल में होने वाला है। आईपीएल के इस नए नवेले सीजन के लिए हर कोई काफी ज्यादाा उत्साहित है। वहीं बीते दिसंबर की 19 तारिख को आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन हुआ था। नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। हालांकि अगर कीवी टीम के स्टार और ताबड़तोड़ बल्लेबाज फिन एलन ने जो पारी पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में खेली। अगर वह ऐसी इनिंग पहले खेलते, तो शायद उनपर भी बहुत बड़ी बोली लगती।

 

फिन एलन ने पाकिस्तान का बनाया मजाक

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मुकाबला आज यानी 17 जनवरी को खेला गया। इस मुकाबले में कीवी टीम के आक्रमक ओपनर फिन एलन ने गजब कर दिया। उन्होंने सिर्फ 62 गेंदों का सामना कर 220 के अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 137 रन ठोक डाले। उनकी पारी में 4 चौके और 16 छक्के शामिल थे। फिन एलन की यह पारी देख सभी आईपीएल फ्रेंचाइजियां पछतावा कर रही होंगी। बता दें कि एलन आईपीएल 2024 ऑक्शन का हिस्सा थे। उनका बेस प्राइस सिर्फ 75 लाख का था। हालांकि किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनमें इंट्रस्ट नहीं दिखाया, जिसके चलते वह अनसोल्ड रहे।

 

आरसीबी से हो गई सबसे बड़ी भूल

24 साल के फिन एलन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इतना ही नहीं बल्कि आरसीबी ने फिन एलन को आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज भी कर दिया। लेकिन अब फिन का यह रूप देखकर बैंगलोर को कहीं न कहीं थोड़ा पछतावा तो हुआ होगा। फिन एलन ने अब तक अपने इंटरनेशनल टी20 करियर में कुल 38 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 165 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 1025 रन जड़े हैं। इस दौरान फिन के बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments