Wednesday, February 28, 2024
HomeदेशJharkhand Land Scam Case: हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा जेल, 10...

Jharkhand Land Scam Case: हेमंत सोरेन को ईडी ने भेजा जेल, 10 दिन की मांगी रिमांड, सुप्रीम कोर्ट में कल सुनवाई

नई दिल्ली/रांची। Jharkhand Land Scam Case: झारंखड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अदालत ने एक दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से 10 दिन की रिमांड मांगी है। सुनवाई के बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया। अब कल शुक्रवार यानी 2 फरवरी को फैसला आएगा। शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के खिलाफ सुनवाई होगी।

Jharkhand Land Scam Case: हेमंत सोरेन की तरफ से गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन हाईकोर्ट से याचिका वापस ले लेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 2 फरवरी को सुनवाई के लिए केस को लिस्टेड किया है।

Jharkhand Land Scam Case: बता दें कि जमीन घोटाला मामले में फंसे झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन को ईडी ने बुधवार की रात गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपा था। इससे पहले विधायक दल की बैठक में चंपई सोरेन का झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments