Monday, May 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़Kirandul-Visakhapatnam route Derail: आयरन ओर लेकर जा रही थी मालगाड़ी का एक...

Kirandul-Visakhapatnam route Derail: आयरन ओर लेकर जा रही थी मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतरा, किरंदुल-विशाखापट्टनम मार्ग 2 घंटे तक रहा जाम

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में केके लाइन में शनिवार को आयरन ओर से भरी एक मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। रेलवे और पुलिस के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। घंटों मशक्कत के बाद मार्ग बहाल कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार की सुबह किरंदुल से मालगाड़ी आयरन ओर लेकर विशाखापट्टनम के लिए निकली थी। लेकिन बचेली के नजदीक खंबा नंबर 434 के पास मालगाड़ी का एक वैगन डिरेल हो गया। जिससे किरंदुल-विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया।

मालगाड़ी की रफ्तार कम थी, इसलिए ज्यादा वैगन पटरी से नीचे नहीं उतर पाए। इस हादसे की खबर लोको पायलट ने रेलवे के कर्मचारियों को दी। कुछ देर के बाद रेलवे के कर्मचारी और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी का जो वैगन डिरेल हुआ था उसे अन्य वैगन से अलग किया गया। साथ ही आयरन ओर को खाली किया गया। फिर किसी तरह से वैगन को वापस पटरियों पर लाया गया। मार्ग बहाली में करीब 2 घंटे का समय लगा गया।

बताया जा रहा है कि, जब तक मार्ग बाधित था तब तक अन्य मालगाड़ी बचेली स्टेशन और भांजी स्टेशन पर ही रोककर रखी गई थी। रेलवे के अफसरों ने बताया कि, मार्ग बहाल हो गया है। मालगाड़ियों की आवाजाही शुरू हो चुकी है।

 

 

बता दें कि जिस इलाके में मालगाड़ी डिरेल हुई है वह नक्सल प्रभावित इलाका है। आए दिन नक्सली इस इलाके में पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ियों को डिरेल कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments