Monday, May 27, 2024
HomeपुलिसKorba: अवैध कबाड़ का जखीरा बरामद, 170 टन स्क्रेप जब्त.. आरोपित गिरफ्तार,...

Korba: अवैध कबाड़ का जखीरा बरामद, 170 टन स्क्रेप जब्त.. आरोपित गिरफ्तार, कबाड़ियों में मचा हड़कंप…

कोरबा । सीएसईबी व कोतवाली पुलिस ने अवैध कबाड़ कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते कबाड़ का जखीरा बरामद किया है। आरोपितों से लगभग 170 टन स्क्रेब जब्त करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया है। कबाड़ियों पर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद कबाड़ कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

बता दें कि दबंग कप्तान के लॉ एंड ऑर्डर पर फोकस करते हुए अवैध कारोबारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई का निर्देश दिया है। कैप्टन के निर्देश के बाद आज कोतवाली व सीएसईबी पुलिस ने अवैध रूप कबाड़ का काम करने वालो पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को धर दबोचा है। पकड़े गए कबाड़ कारोबारियों से लगभग 170 लोहे का स्क्रेब बरामद किया है। कबाड़ से जुगाड़ बनाने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है।


इन पर हुई का कार्यवाही

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक टीपी नगर का नूर आलम नामक व्यक्ति अपने यार्ड में भारी मात्रा में अवैध रूप से चोरी का स्क्रैप रखा हुआ था। इसकी सूचना पर सीएसईबी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शिवकुमार धारी के नेतृत्व में हमराह बल के मदन जैन गली में स्थित नूर आलम के यार्ड में दबिश दी। नूर आलम को मौके पर तलब कर सूचना से अवगत कराया अपने यार्ड में अवैध रूप से स्क्रैप होने के संबंध में नूर आलम आनाकानी करने लगा । जिसके यार्ड को चेक करने पर यार्ड के अंदर भारी मात्रा में लोहे का स्क्रैप छोटे बड़े वाहनों के टुकड़े,लोहे का पाइप,लोहे का सरिया,लोहे का प्लेट,वाहनों के चेचिस,ऑक्सीजन सिलेंडर,गैस सिलेंडर एवं अन्य लोहे के समान मिले जिस के संबंध में नूर आलम से कागजात मांगा गया। जिसमें कोई कागजात पेश नहीं किया जो अवैध संपत्ति पाए जाने पर मौके पर करीब 150 टन लोहे का स्क्रैप कीमत लगभग ₹60,00000 को गवाहों के समक्ष जप्त कर मौके पर यार्ड को सीलबंद किया गया। आरोपी के विरुद्ध अंतर्गत धारा 4(1-4 )जा फौ /379 भादवी के तहत अपराध घटित करना पाए जाने पर आरोपी नूर आलम को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया है।

 

कोतवाली पुलिस की कार्रवाई

कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि राजेश कुमार उपाध्याय नामक व्यक्ति राताखार स्थित कबाड़ी दुकान में चोरी का ट्रेलर वाहन का लोहे का चेचिस का टुकड़ा एवं अन्य चोरी का अवैध कबाड़ समान रखा है। नगर निरीक्षक रूपक शर्मा के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस द्वारा राताखार कबाड़ी दुकान में जाकर तलाशी लेने पर राजेश कुमार उपाध्याय के कब्जे में रखे ट्रेलर वाहन का लोहे का चेचिस का टुकड़ा तथा पुराना लोहे का पाईप के टुकड़े एवं पुराना लोहे के सरिया का टुकड़ा कुल वजनी लगभग 3 टन किमती लगभग एक लाख रूपये का मिला जिस संबंध में धारा- 91 जा.फौ. का नोटिस देकर कागजात चाहा गया जो राजेश कुमार उपाध्याय के द्वारा उक्त सामान का कोई कागजात नहीं होना बताया तथा नोटिस में लिखकर दिया। जो राजेश कुमार उपाध्याय के कब्जे में मिले सामान को चोरी का मशरूका होने की पूर्ण संभावना पर धारा 41 ( 14 ) जा.फौ. / 379 भा.द.वि. के तहत कार्यवाही किया गया। आरोपी राजेश कुमार उपाध्याय के द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने तथा उसके विरूद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments