Thursday, May 23, 2024
Homeकोरबा KORBA: कलेक्टर बंगला में घुसा सांप , मचा हड़कंप... घंटों मशक्कत के...

 KORBA: कलेक्टर बंगला में घुसा सांप , मचा हड़कंप… घंटों मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

कोरबा. लोग दीपावली के पर्व धूमधाम से मना रहे थे, इधर जिले के कलेक्टर के बंगले में सांप घुसने से भगदड़ मच गई. मुखिया जिलाधीश संजीव झा के बंगले में काम कर रहे लोगों ने घर के समीप एक सांप देखा, फिर क्या था बिना देरी किए इसकी सूचना स्नेक रेस्क्यू टीम वन विभाग के सदस्य जितेंद्र सारथी को दी गई. फौरन बाद मौके पर पहुंची टीम ने सांप का रेस्क्यू किया.

जितेंद्र सारथी ने बताया कि सांप जहरीला था. यह बहुत ही गुस्सैल और चिड़चिड़ा स्वभाव का सांप है, जो काटने के लिए बहुत ही महसूर है, जिसको देखने के लिए स्वयं कलेक्टर संजीव झा और उनकी पत्नी पहुंची और सांप के विषय मे जानकारी ली. कोरबा कलेक्टर संजीव झा ने रेस्क्यू के बाद जितेन्द्र सारथी का परिचय देते हुए कहा कि ये हैं स्नेक मैन ऑफ कोरबा. साथ ही दीपावली की बधाई देते हुए जितेन्द्र सारथी के कार्य की सराहना करते हुए धन्यवाद दिया.

PWD के एसडीओ रामनरेश दुबे ने बताया कि वह कलेक्टर के घर दीपावली की बधाई देने पहुंचे थे. इस दौरान उनकी नजर सांप पर पड़ी, उसे देखते ही उसके होश उड़ गए. तत्काल उसने इसकी सूचना स्नेक कैचर की टीम को दी. घंटों मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर सांप को पकड़ा गया और उसे जंगल में छोड़ा गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments