Thursday, June 13, 2024
HomeकोरबाKORBA : चैन माउंटेन मशीन से किया जा रहा अवैध रेत खनन......

KORBA : चैन माउंटेन मशीन से किया जा रहा अवैध रेत खनन… खनिज विभाग के पहुंचने के पहले ही भागा तस्कर…

कोरबा। बरपाली के समीप रेत माफिया फिर सक्रीय हो गए है।मंगलवार को बरपाली के समीप चैन माउंटेन मशीन लगाकर रेत उत्खनन किया जा रहा था। इसकी सुचना खनिज विभाग को मिलते ही

के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तो खनिज तस्कर फरार हो चूका था। बहरहाल प्रशासन की चौकसी के बाद रेत माफ़िया आँखों से काजल चुराने सफल हो रहे है।

बता दें कि भले ही अवैध रेत उत्खनन बंद होने का विभाग ढिंढोरा पीट रहा हो ,पर असल में अब भी नदियों का सीना छल्ली कर माफिया रेत निकाल रहे है। रात के अँधेरे को तो छोड़ दीजिये दिन के उजाले में रेत उत्खनन कर प्रशासन को चैलेन्ज किया जा रहा है। सूत्रों जानकारी के मुताबिक मंगलवार की शाम को बरपाली के समीप फोर लेंन सड़क निर्माण करने वाली गाबर कम्पनी के नुमाइंदे रेत उत्खनन करने चैन माउंटेन मशीन को नदी में उतार दिया और हाइवा से रेत निकलना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी ग्रामीणों को लगते ही इसकी सुचना विडिओ के साथ खनिज विभाग को दी। रेत उत्खनन का विडिओ देखते ही खनिज विभाग हरकत में तो आया पर उड़नदस्ता टीम के पहुंचने से पहले ही खनिज माफिया नदी से गाड़ी निकाल मौके से फरार हो गया। बहरहाल जिस कदर एक के बाद एक कार्रवाई हुई है उससे छोटे रेत चोर तो शांत पर बड़े खिलाडी अभी भी नदी से रेत निकाल रहे है।

लगातार की जा रही कार्रवाई

जिला प्रशासन आम लोगों को रियायती दरों पर रेत सुलभरूप से उपलब्ध हो सके, इस लिहाज से रेत चोरो पर लगातार कार्रवाई कर रहा है। नदी-नालो में बेतरतीब खुदाई करते खनिज संपदा का दोहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। प्रशासन यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि वैध रेट घाटों में भी पूरी पारदर्शिता के साथ ही रेत की बिक्री की जावे और ऐसा न करने वालों पर निरंतर कार्रवाई भी की जा रही है।

 

देंखे वीडियो…

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments