Friday, May 24, 2024
HomeकोरबाKORBA: बिना मास्क स्कूल में लोहड़ी! प्राचार्य ही उड़ा रहे कोविड गाइड...

KORBA: बिना मास्क स्कूल में लोहड़ी! प्राचार्य ही उड़ा रहे कोविड गाइड लाइन की धज्जियां,शहर में आम और खास की चर्चा

कोरबा। कोरबा जिले में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्कली छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक, परिजन भी चपेट में आ रहे हैं। इन सबके बीच निजी इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में आज लोहड़ी का त्योहार मनाया गया। लोहड़ी में प्राचार्य ही कोरोना गाइडलाइन की ​​धज्जियां उड़ाते दिखे।


इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता के बताए अनुसार विद्यालय में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने उमंग, उत्साह के साथ पंजाबी गीत पर नृत्य किया और अग्नि के चारों ओर घूमकर नकारात्मक को त्याग सकारात्मक आदतों को अपनाने का संकल्प लिया।

ध्यान देने वाले बात ये है कि इस आयोजन में स्वयं प्राचार्य बिना मास्क के नजर आ रहे हैं और उनके सहयोग भी कुछ इसी तरह तस्वीर में दिख रहे हैं। इनके मास्क न तो कान पर लटके हैं और न मुंह पर। आयोजन में महिलाएं और उनके बच्चे भी शामिल हुए।

बता दें कि मास्क को आधा पहनने की बात को लेकर रविवार 9 जनवरी को दोपहर के वक्त पाली रोड दीपका में खासा बवाल मचा था। यहां कार्यपालिक दण्डाधिकारी व्हीके श्रीवास्तव ने मास्क के विवाद में एक युवक को थप्पड़ जड़ दिया फिर सरेआम माफी भी मांगी। इसके तीसरे दिन विवाद स्थल फोटोकापी दुकान के संचालक की तस्वीर के साथ दीपका पुलिस को एफआईआर के लिए भी लिखा गया।

शहर में इस बात की चर्चा जारों पर है कि कार्यपालक दण्डाधिकारी जहां एक ओर मास्क के लिए प्रेरित कर दण्डात्मक कार्यवाही कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता उनके सहयोगी आधा नहीं बल्कि बिना मास्क के ही इस तरह का आयोजन करते नजर आए। आम और खास का यह अंतर भी समझना जरूरी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments