Saturday, April 13, 2024
HomeकोरबाKorba: सिया कमेटी का आदेश दरकिनार..अवैध स्टोन माइंस संचालक पर अधिकारी मेहरबान....

Korba: सिया कमेटी का आदेश दरकिनार..अवैध स्टोन माइंस संचालक पर अधिकारी मेहरबान….

कोरबा। सिया कमेटी के आदेश को दरकिनार कर
मड़वारानी के समीप घाठाद्वारी में चल रहे अवैध स्टोन माइंस पर अधिकारी मेहरबान है। सिया कमेटी के आदेश के बाद भी कार्रवाई न होने से नाराज कमेटी के अधिकारीयो ने पर्यावरण संरक्षण मण्डल को फटकार लगाते हुए फिर से जांच कर रिपोर्ट सम्मिट करने का आदेश जारी किया है ।

 

बता दें कि राज्य की सर्वोच्च पर्यावरणीय समिति ने 19 दिसंबर 2022 को अवैध खनन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मण्डल कोरबा को अवैध खनन की जांच कर रिपोर्ट सम्मिट करने का आदेश जारी किया था। राज्य के उच्च कमेटी के आदेश पर कार्रवाई न होने पर पर्यावरण विभाग को फटकार लगाते हुए फिर ग्राउंड रिपोर्ट की जांच कर रिपोर्ट सम्मिट करने की बात कही है।

माइनिंग जुर्माना ठोकने की तैयारी में

 

सूत्रों की माने तो खनिज विभाग मड़वारानी के समीप घाठाद्वारी में चल रहे सेटिंग की खदान पर जुर्माना ठोकने की तैयारी में है। खनिज माफियाओं की इसकी भनक लगते ही उच्च सधिकारियो की खातिरदारी लग गए है। बहरहाल खनिज विभाग की कार्रवाई को खनिज माफिया कितना प्रभावित कर पा रहे है ये देखने वाली बात होगी ।

खदान किसी और का चला कोई और रहा

बताते चले कि घाठाद्वारी पत्थर खदान का लीज मातादीन जयसवाल के नाम से है लेकिन खदान को लीज धारक से किराए में लेकर एक भजपा नेता और एक प्रशासनिक अधिकारी के भाई चला रहे है। जब दो अलग अलग फील्ड के महारत एक होकर काम कर रहे है तो स्वाभविक है पत्थर की चोरी तो होगी ही।यही वजह है खदान के लीज एरिया को बिना अनुमति के बढ़ाकर लाखो की पत्थर चोरी की जा रही है ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments