Tuesday, July 23, 2024
HomeकोरबाKorba : स्ट्रांग रुम की सख्त सुरक्षा में सांप ने लगाई सेंध.....

Korba : स्ट्रांग रुम की सख्त सुरक्षा में सांप ने लगाई सेंध.. ड्यूटी पर तैनात जवानों के बीच घुस आया जहरीला नाग…

कोरबा। लोकसभा चुनाव-2024 के मद्देनजर झगरहा स्थित आईटी काॅलेज कोरबा को एक बार फिर स्ट्रांग रुम बनाने चुना गया है। यहां की चाक-चैबंद व्यवस्था की जिम्मेदारी सुरक्षाकर्मियों को दी गई है। पर यहां तैनात जवानों के बीच उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कहीं से एक जहरीला नाग स्ट्रांग रुम की बेहद चैकस सुरक्षा पर सेंध लगाते हुए आ पहुंचा। वह भवन में घुसते वक्त देखा गया और सुरक्षाकर्मियों के बीच अफरातफरी सी मच गई। इसके बाद सर्पमित्र को खबर की गई और उन्होंने पहुंचकर सर्प को रेस्क्यू किया।

 

कोरबा में आईटी कॉलेज भवन को लोकसभा निर्वाचन के लिए स्ट्रांग रूम बनाया गया है। यहां की सुरक्षा में एक नाग सर्प ने सेंध लगाने का प्रयास किया है। वहां तैनात जवानों की नजरों से बचकर विशालकाय कोबरा अंदर घुसपैठ करने की फिराक में था। लेकिन एक जवान की नजर अचानक उस पर पड़ गई। कोबरा को इतने करीब देखकर जवानों में अफरातफरी मच गई। सुरक्षाकर्मियों ने सांप को मारने के बजाए उसके रेस्क्यू के लिए वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम के अध्यक्ष को सूचना दी। जिसके बाद जितेंद्र सारथी मौके पर पहुंचे और गुस्सैल कोबरा को सुरक्षित रेस्क्यू कर काबू में किया और तब कहीं जाकर सभी ने राहत भरी सांस ली।

 

इसके बाद उस सर्प को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया। जितेंद्र सारथी ने बताया अब सांप गर्मी और धूप से बचने के लिए लगातार ठंडे स्थान की तलाश में घरों में घुसने का प्रयास करेंगे। साथ ही यह उनके प्रजनन का भी समय हैं। ऐसे में लोगों को चाहिए कि वे सतर्क रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments