Friday, July 19, 2024
HomeकोरबाKorba: स्वास्थ्य विभाग कोमा में.. बिना सेवा रेडियोग्राफर ले रही वेतन.. एक्सरे...

Korba: स्वास्थ्य विभाग कोमा में.. बिना सेवा रेडियोग्राफर ले रही वेतन.. एक्सरे कर रहे अज्ञात कर्मचारी…

कोरबा। पोड़ी उपरोड़ा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ रेडियोग्राफर बिना सेवा दिए वेतन का आहरण कर रही है। स्थानीय लोगों ने महिला कर्मचारी को कभी अस्पताल में नहीं देखा है। सूचना के अधिकार के तहत ली गई जानकारी के अनुसार महिला कर्मचारी का अस्पताल के उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर तो है लेकिन हस्ताक्षर की जल्दबाजी में रविवार के अलावा अन्य सरकारी अवकाश अवकाश में भी उनका हस्ताक्षर है।

सरकारी संस्थान में बिना सेवा दिए सरकारी खजाने में किस तरह से आहरित किया जा रहा यह इन दिनों पोड़ी उपरोड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में देखा जा रहा है। यहां रेडियोग्राफर के पद पर पदस्थ महिला कर्मचारी हमेशा अनुपस्थित रहती हैं। फिर भी उपस्थिति रजिस्टर मे दर्ज नाम के सामने हस्ताक्षर है। जीवन दीप समिति के पूर्व सदस्य अशोक मिश्रा ने बताया कि यह जानकारी तो है कि यहां कोई महिला कर्मचारी रेडियोग्राफर के पद पर पदस्थ है लेकिन हमने आज नही देखा है। एक लड़का है जो एक्सरे का काम करता है। उसकी नियुक्ति किसने की है यह भी किसी को नहीं मालूम। सवाल यह है कि जिस एक्सरे विभाग में मरीज अपनी सही स्थिति जानने आता है वहां का टेक्नीशियन ना तो शासकीय कर्मचारी है और ना ही संविदा कर्मचारी है।

विभाग के अधिकारियों को इससे कोई सरोकार नहीं है। बहरहाल पूरे मामले जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा एसएन केसरी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी मेरे संज्ञान में आई है। जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments