Tuesday, July 23, 2024
HomeकोरबाKorba : होली पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की रहेगी नजर.....

Korba : होली पर हुड़दंग करने वालों पर पुलिस की रहेगी नजर.. SP ने की अपील बोले तीन सवारी ना चले, चेहरे पर नकाब और….

कोरबा। पुलिस सजग कोरबा के तहत लगातार नशे के खिलाफ़ कार्यवाही कर रही है इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू.बी.एस. चौहान एवं नेहा वर्मा के प्रवेक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना/चौकी के द्वारा प्रमुख चौराहों में तथा सभी ग्रामीण थानो में सरप्राइज चेकिंग लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग किया जा रहा है।

पुलिस अधिकारियों के निर्देश के परिपालन में थाना एवं चौकी क्षेत्र में होली त्यौहार को देखते हुए पैदल पेट्रोलिंग किया जा रहा है पेट्रोलिंग के दौरान आसामाजिक तत्व, आम जगह पर शराब का सेवन करने वालों पर, पुलिस के टीम के द्वारा लगातार उनके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक एवं दंडात्मक कार्यवाही किया जा रहा है।

 

Korba : SP ने बदले 10 थानेदार के प्रभार.. नही बदले बालको थानेदार, देखें सूची…

कोरबा पुलिस के द्वारा नागरिकों से अपील की जाती है कि वह दो पहिया वाहनों में तीन सवारी ना चले, चेहरे पर नकाब, गमछा, रुमाल, मास्क अन्य चीजों से चेहरा छुपा कर वाहन न चलाएं और ना ही शराब पीकर या बिना वैध ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाएं साथ ही हेलमेट पहनकर वाहन चलाएं जीवन अनमोल है।आज दिनांक 16.03.2024 को समझाइए एवं चेतावनी दिया जाएगा साथ ही दिनांक 17.03.2024 से नियमानुसार जो ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेगा पुलिस के द्वारा उनके विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही की जाएगी।

शराब पीकर वाहन चलाने वालों का मौके पर ही ब्रेथ एनालाइजर मशीन से चेक किया गया व नियत सीमा से अधिक शराब पी कर गाड़ी चलाने वालों की गाड़ियों को जप्त किया गया है, 185 MV एक्ट के अंतर्गत वाहनों को जप्त किया गया है, जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर एमवी एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही किया जा रहा है। उक्त चेकिंग कार्यवाही में जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे तथा संदिग्ध वाहनों की चेकिंग किया जा रहा है।

वाहनों की सरप्राईज चेकिंग का उद्देश्य अपराधिक गतिविधि वाले व्यक्तियों पर अंकुश लगाना तथा ड्रिंक एंड ड्राइव से होने वाली दुर्घटनाओं पर रोक लगाना है।

कोरबा पुलिस सभी नागरिकों से अपील करती है कि कभी भी नशे की हालत में वाहन चलाया न करें, जिससे आप स्वयं दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं एवं अन्य व्यक्तियों के लिए दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। सतर्क रहे सुरक्षित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments