Saturday, March 2, 2024
HomeकोरबाKorba: अपार जनसमर्थन से भयभीत होकर आम आदमी और विपक्ष की आवाज...

Korba: अपार जनसमर्थन से भयभीत होकर आम आदमी और विपक्ष की आवाज दबा रही मोदी सरकार, राहुल जी की न्याय यात्रा से मिलेगा करारा जवाब

कोरबा। छत्तीसगढ़ की राजधानी से लेकर कोरबा तक, गांव-गांव में कांग्रेस के हाथ में जनता का साथ मिलाने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा लेकर आ रहे हैं। 12 फरवरी को यह यात्रा कोरबा से गुजरेगी। उनके आगमन की राह प्रशस्त करने की जुगत लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट कोरबा पहुंचे थे। उन्होंने वार्ता में कहा कि जहां-जहां हम गए, अपार जनसमर्थन मिल रहा है और इससे मोदी सरकार भयभीत है। यही वजह है जो आम आदमी और विपक्ष के साथ केंद्र सरकार उस हर आवाज को दबाने का भरसक प्रयास कर रही है, जो न्याय मांग रहा है। पर इससे फर्क नहीं पड़ता, हम डरने वाले नहीं हैं। हम लड़ेंगे, हम कोर्ट में भी लड़ेंगे। राहुल जी की न्याय यात्रा से जुड़ रहे जन सैलाब से करारा जवाब मिलेगा।

प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट शुक्रवार रात 10 बजे कोरबा जिले के दौरे पर पहुंचे। प्रेसमीट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ईडी और आईटी की विश्वनीयता तारतार हो रही है। 96 प्रतिशत कार्रवाई विपक्ष पर टारगेट कर की जा रही है। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है और यात्रा को अपार जन समर्थन मिल रहा है। इसी जनसैलाब को देखकर भाजपा और केंद्र सरकार भयभीत है। केंद्र सरकार और बीजेपी का नेतृत्व झारखंड और चंडीगढ़ में लोकतंत्र को त्राहि त्राहि कर रहा है। हमने मन बना लिया है कि चाहे कोई कितनी कोशिश कर ले केंद्र सरकार से हम आतंकित नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में 8 फरवरी को प्रस्तावित है। यात्रा कई दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेगी। इस दौरान महिला नौजवान श्रमिक, आदिवासी, दलितों अलग-अलग वर्गों से राहुल मुलाकात करेंगे और उन बातों को रेखांकित करेंगे जिन्हें आज दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा ऐतिहासिक होने जा रही है और इस न्याय यात्रा के माध्यम से समाज को देश को और कांग्रेस पार्टी को भी लाभ होगा। सचिन पायलट ने कहा कि हम आज तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं। राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक होगी। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज और पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिह अग्रवाल उपस्थित थे।

पुलिस-प्रशासन के जरिए प्रतिशोध की भावना से वार

श्री पायलट ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बने चंद महीने ही हुए हैं लेकिन वादा खिलाफी शुरू हो गई है। हम न्याय यात्रा के जरिए भाजपा सरकार को आईना दिखाने का काम करेंगे। उनकी जवाबदेही तय करेंगे। जनता आज अपनी आवाज उठाना चाहती है लेकिन केंद्र सरकार उसे दबाना चाह रही है। केंद्र सरकार पुलिस, प्रशासन और अलग-अलग एजेंसियों के माध्यम से विपक्ष और आम आदमियों की बातों को दबाना चाह रही है। उन्होंने प्रदेश में ईडी,आईटी के छापे को लेकर कहा कि यह शुद्ध रूप से प्रतिशोध की भावना है।

खीज इस बात की, कि कांग्रेस को इतने वोट कैसे मिले

जीतने के बाद इंसान को नम्र होना चाहिए जनादेश का पालन करते हुए वादों को पूरा करना चाहिए लेकिन उनके मन में खीज है कि इतने वोट मिले कैसे। भाजपा कांग्रेस में ज्यादा वोटों का अंतर नहीं है। जीतने के बाद जिस तरह से कांग्रेस के नेताओं को पूर्व मंत्रियों को टारगेट किया जा रहा है अब तो एजेंसी की विश्वसनीयता तारतार हो गई है। उन्होंने कहा कि 96 पर्सेंट कार्रवाई विपक्ष पर ईडी और आइटी ने की है। झारखंड का घटनाक्रम सबने देखा है, एजेंसीज का किस तरह से दुरुपयोग हुआ है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग चुनावी मैदान में चर्चा कर वोट मांगने में कामयाब नहीं हैं। इसलिए जज्बाती मुद्दे उठा रहे हैं। इनका मोटो एजेंसीज का दुरुपयोग कर विपक्ष को दबाना है। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। हम लड़ेंगे हम कोर्ट में भी लड़ेंगे। जनता अंत में निर्णय करेगी कौन सही कौन गलत है। राहुल गांधी निडर व्यक्ति है संकल्प कर लिया है तो पूरा करेंगे। कोई कितना दबाव डाल दे ना तो राहुल पीछे हटने वाले हैं न कांग्रेस हटने वाली है।

कोरबा में कार्यकर्ताओं का जोरदार स्वागत

शुक्रवार को ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस कार्यकतार्ओं का जमावड़ा था। रात करीब 10 बजे सड़क मार्ग से रायगढ़ से कोरबा पहुँचे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी सचिन पायलट का यहां पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अगुवाई में जोरदार स्वागत किया गया। गौरतलब है की प्रदेश में यात्रा रायगढ़ से खरसिया, खरसिया से कोरबा, कोरबा-कटघोरा से तारा, तारा-उदयपुर से अंबिकापुर, राजपुर, बलरामपुर, रामानुजगंज इत्यादि मार्गों गुजरेगी। यहां पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, कांग्रेस के पदाधिकारी सुरेंद्र प्रताप जायसवाल, श्याम सुंदर सोनी, सपना चौहान, उषा तिवारी, सत्येंद्र वासन, कुसुम द्विवेदी, विकास सिंह, डा एलपी साहू, पालुराम साहू, कृपाराम साहू, दुष्यंत शर्मा, राजेंद्र तिवारी, पियुष पाण्डेय, राकेश पंकज, मुकेश राठौर, सुकसागर निर्मलकर, प्रदीप राय, बंटी शर्मा, सुरेश पटेल, बसंत चंद्रा, सीताराम चौहान, बद्री किरण, राजेंद्र सूर्यवंशी, अनुज जायसवाल, रवि चंदेल, मुन्ना साहू आयोजन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments