Thursday, June 13, 2024
HomeकोरबाKORBA: EOW की जांच रिपोर्ट का मजाक, कलेक्टर के आदेश के तीन...

KORBA: EOW की जांच रिपोर्ट का मजाक, कलेक्टर के आदेश के तीन महीने बाद भी फाइलों में ही सिमटी है जांच

कोरबा। ‘गुड गवर्नेंस’ (Good Governance) में देश में कई अवार्ड जीतने वाले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में उलटी हवा बह रही है। जिले के आदिवासी विकास विभाग में करोड़ों के भ्रष्टाचार का मामला अभी तक फाइल से बाहर नहीं आ पाया है।

बता दें कि आदिवासी विकास विभाग में करोड़ों के भ्रष्टाचार के मामले में जुलाई महीने में कलेक्टर को पत्र जारी कर मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने कहा गया था। ईओडब्ल्यू के पत्र के आधार पर मामले की जांच करने एसडीएम की अध्यक्षता में तीन सदस्यों की कमेटी बनाई गई थी,और मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने एसडीएम हरिशंकर पैकरा को लेटर लिखा गया था, लेकिन उसमें अब तक जांच शुरू नहीं हो सकी है।

जानकारी के मुताबिक आदिवासी विभाग में हुए करोड़ो के भ्रष्टाचार की शिकायत छुरी निवासी आशुतोष मिश्रा ने की थी। शिकायत की जांच के लिए जुलाई 2021 में कलेक्टर को पत्र लिखकर जांच कर जानकारी भेजने की बात कही गई थी। ईओडब्ल्यू से मिले लेटर के आधार पर कलेक्टर ने एसडीएम के नेतृत्व जांच करने कोरबा एसडीएम को पत्र लिखा था।

वर्सन….

आदिवासी विभाग में हुए गड़बड़ी की शिकायत पर कलेक्टोरेट से पत्र आया है या नहीं इसकी जानकारी नहीं। देखना पड़ेगा मेरे आने के पहले का है लेटर की अभी का हैं।
. हरिशंकर पैकरा,एसडीएम कोरबा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments