Friday, July 19, 2024
HomeकोरबाHoliday Korba खुशखबरी : 7 मई को घोषित हुआ अवकाश..मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी...

Holiday Korba खुशखबरी : 7 मई को घोषित हुआ अवकाश..मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर जारी हुआ आदेश…

कोरबा जिले में लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-04 के लिए मतदान तिथि 7 मई, मंगलवार को घोषित की गई है। इस दिन कोरबा जिले के सम्पूर्ण क्षेत्र में मतदान होने के कारण Election Holiday रहेगा।

Election Holiday कोरबा समाचार: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा जिले में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए बड़ी खबर सामने आई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, रायपुर के निर्देशानुसार, संसदीय निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक-04 कोरबा के लिए मतदान की तिथि 07 मई, मंगलवार को निर्धारित की गई है। इस दिन को सार्वजनिक अवकाश के साथ-साथ सामान्य अवकाश भी घोषित किया गया है, ताकि मतदान प्रक्रिया में कोई बाधा न आए।

इस घोषणा का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को बिना किसी रुकावट के अपने मताधिकार का प्रयोग करने की सुविधा प्रदान करना है। जिले के सम्पूर्ण क्षेत्र में इस दिन कोई भी सरकारी या निजी कार्यालय, शैक्षणिक संस्थान या व्यापारिक प्रतिष्ठान नहीं खुलेंगे, जिससे कि सभी मतदाता बिना किसी झिझक के अपने मतदान केंद्र तक पहुँच सकें।

लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण उत्सव में भाग लेने के लिए, कोरबा के नागरिकों को अपने प्रतिनिधि का चुनाव करने का अवसर मिलेगा। इस अवकाश की घोषणा से उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत में वृद्धि होगी और नागरिक अपने अधिकारों का प्रयोग कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने सभी मतदाताओं से इस दिन का सदुपयोग करने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments