Sunday, May 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़Korba News: अमित शाह की चुनावी सभा में किसी का गले का...

Korba News: अमित शाह की चुनावी सभा में किसी का गले का हार तो किसी का मंगल सूत्र हो गया पार ..टीआई बोले नही मिली शिकायत…

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरबा। केेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कोरबा लोकसभा के कटघोरा में चुनावी सभा में शामिल होने पहुंचे थे। सभा में अमित शाह को सुनने के लिए दूर-दराज के गांवो से ग्रामीण पहुंचे हुए थे। लेकिन सभा खत्म होने के तुरंत बाद ही सभास्थल से निकल रही महिलांए चैन स्नेचिंग की शिकार हो गयी। बताया जा रहा है कि चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद भी नकाबपोश महिला ने तीन महिलाओं के गले पर झपट्टा मारकर चैन लूटने का प्रयास किया। लेकिन इस बीच दो महिलांए तो अपना मंगलसूत्र बचाने में सफल रही, जबकि एक बुजुर्ग महिला के गले से सोने का चैन छीनकर महिला भाग निकली।

 

गौरतलब है कि तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडे के पक्ष में चुनावी प्रचार करने कोरबा पहुंचे थे। सभा को सफल बनाने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र और दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों से ग्रामीणों को सभा स्थल पर लाया गया था।

चुनावी सभा में अमित शाह को सुनने के लिए हरदीबाजार रलिया ग्राम से चंदन बाई भी ग्रामीणों के साथ कटघोरा पहुंची हुई थी। पीड़ित चंदन बाई ने सभा खत्म होने के बाद वो गांव की अन्य महिलाओं के साथ अपने वाहन के पास जाने के लिए सभा स्थल से बाहर निकल रही थी। तभी एक नकाबपोश महिला ने सभा स्थल के सुरक्षा घेरे के भीतर ही उसके गले से सोने की चैन छीनकर फरार हो गयी। चंदन बाई ने लूटेरी महिला को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन उसके चेहरे पर बंधा स्कार्फ और पानी का बोतल ही उसके हाथ आ सका।

दिनदहाड़े पुलिस बल की मौजूदगी में हुए इस लूट कांड के बाद महिलाओं द्वारा चिल्लाकर पुलिस से मदद भी मांगी गयी। लेकिन सभा स्थल में प्रवेश करने वाले गेट पर चेकिंग करने वाले पुलिस जवानों ने कोई मदद नही की। पीड़ित महिला के साथ मौजूद दो अन्य महिलाओं ने बताया कि उनके मंगलसूत्र पर भी झपट्टा मारने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होने समय रहते उसे पकड़ लिया। इस दौरान एक महिला का मंगलसूत्र टूटकर उसी के हाथ में रह गया।

जिससे वह लूट का शिकार होने से बाल-बाल बच गयी। लूट का शिकार हुई चंदन बाई ने इस घटना की शिकायत कटघोरा थाना में दर्ज कराने की बात कही है जबकि  पुलिस ने इस मामले में शिकायत नही मिलने की बात कही है। टीआई कटघोरा से जानकारी चाही गयी, तो उन्होने शिकायत नही मिलने की बात कही है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments