Thursday, April 25, 2024
HomeकोरबाKorba: टॉस तो जीता पर सुपर ओवर से हुए निर्णय में नगर...

Korba: टॉस तो जीता पर सुपर ओवर से हुए निर्णय में नगर निगम ने NTPC पर हासिल की रोमांचक फतेह

कोरबा। शहर में चल रहे स्व. केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी टीमों के बीच रोमांचक भिड़ंत देखने को मिली। पहला मैच उद्यानिकी व शिक्षा विभाग के बीच हुआ, जिसमें शिक्षा विभाग की टीम ने एक विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरा मैच एनटीपीसी इलेवन और नगर निगम इलेवन के बीच खेला गया। इस मुकाबले का निर्णय सुपर ओवर में हुआ। जिसमें टॉस जीत कर मैच का आगाज करने वाली एनटीपीसी की टीम पर नगर निगम इलेवन ने फतेह हासिल की।

कोरबा प्रेस क्लब द्वारा शहर के घंटाघर मैदान में आयोजित स्व. केशवलाल मेहता स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता वर्ष 2024 के दूसरे दिन बुधवार को दो मैच हुए। मैच शिक्षा विभाग इलेवन एवं उद्यानिकी विभाग इलेवन के बीच खेला गया। उद्यानिकी विभाग की टीम 42 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद शिक्षा विभाग की टीम ने 43 रन के लक्ष्य को छठवें ओवर में ही एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह शिक्षा विभाग की टीम ने मैच को 9 विकेट से जीत लिया।

दूसरा मैच एनटीपीसी इलेवन और नगर निगम इलेवन के बीच खेला गया, जो बेहद रोमांचक रहा। इस मैच में जीत-हार का फैसला सुपर ओवर में तय हुआ। टॉस एनटीपीसी इलेवन ने जीता था, लेकिन मैच नगर निगम इलेवन ने जीत लिया। एनटीपीसी इलेवन ने फिल्डिंग चुना तो नगर निगम इलेवन की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम ने निर्धारित 12 ओवर खेलकर 126 रन बनाए। उक्त लक्ष्य का पीछा करने एनटीपीसी इलेवन की टीम उतरी जो पूरे 12 ओवर खेलते हुए मैच को ड्रा कर लिया। इसके बाद मैच में जीत-हार के फैसले के लिए
नए नियम के अनुसार सुपर ओवर से दोनों टीमों को एक-एक ओवर का मैच खिलाया गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए नगर निगम की टीम ने निर्धारित 6 गेंद में 20 रन बनाकर एनटीपीसी के सामने एक ओवर में 21 रन का लक्ष्य रखा। एनटीपीसी इलेवन की टीम उतरी तो शुरुआत के तीन गेंद में एक-एक रन ही बना सकी। इसके बाद चौथी गेंद पर शून्य और पांचवें दिन पर विकेट चला गया, छठवें गेंद पर भी कोई रन नहीं बना। इस तरह रोमांचक मुकाबला नगर निगम इलेवन की टीम ने मैच जीत लिया।

अतिथियों ने कहा- कोरबा प्रेस क्लब प्रदेश में अव्वल

दूसरे दिन के पहले मैच के अतिथि द हितवाद के महाप्रबंधक किशोर त्रिवेदी एवं संपादक ईवी मुरली रहे। रायपुर से पहुंचे अतिथियों ने कोरबा प्रेस क्लब के आयोजन की सराहना की उन्होंने प्रदेश में कोरबा प्रेस क्लब को निर्विवाद और अव्वल बताया। दूसरे मैच के अतिथि नगर निगम के अपर आयुक्त खजांची कुम्हार, नईदुनिया कोरबा के ब्यूरो प्रमुख देवेंद्र गुप्ता व प्रसार भारती की कोरबा प्रमुख श्रीमती राजश्री गुप्ते अतिथि रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments