Thursday, April 25, 2024
Homeकोरबाकिकबाक्सिंग : कलेक्टर-एसपी का आशीर्वाद मिला इराकी खिलाड़ी को हराने वाले कृष्णा...

किकबाक्सिंग : कलेक्टर-एसपी का आशीर्वाद मिला इराकी खिलाड़ी को हराने वाले कृष्णा को 

0खेल के प्रति इसी समर्पण और मेहनत से सफलता के शिखर पर बढ़ते चले जाएं : अजीत वसंत

कोरबा। अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में रजत व कांस्य पदक विजेता कृष्णा ने कलेक्टर अजीत वसंत व एसपी सिद्धार्थ तिवारी से भेंट कर आशीर्वाद लिया। कृष्णा ने फाइनल राउंड में इराक के खिलाड़ी से कड़ा मुकाबला पेश करते हुए भारत को दो पदक दिलाए। छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों की अगुआई में की गई मुलाकात में श्री वसंत व श्री तिवारी ने कहा कि इसी तरह मेहनत और खेल के प्रति अपने समर्पण को कायम रखते हुए सफलताओं के शिखर पर चलते चले जाएं।

उल्लेखनीय होगा कि सीएमए किकबाक्सिंग एकेडमी कोरबा के कृष्णा डडसेना ने रजत एवं कांस्य पदक जीतकर कोरबा व छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है। वाको इंडिया किकबाक्सिंग फेडरेशन के तत्वाधान में के डी जाधव इनडोर स्टेडियम नई दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की तृतीय इंडियन ओपन इंटरनेशनल किकबाक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन 7 से 11 फरवरी तक किया गया।


उक्त प्रतियोगिता में देश विदेश के लगभग 700 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। छत्तीसगढ़ किकबॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष छगन लाल मुंदड़ा एवं  कार्यकारी अध्यक्ष तारकेश मिश्रा  ने बताया कि इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भारत के विभिन्न राज्यों के विभिन्न जिलों से 6 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया जिसमे बालक वर्ग में कृष्णा डडसेना, दुर्गेश पटेल, नील फ्लेंडर तथा बालिका वर्ग में स्वाति राजवाड़े, प्रिंसी कुशवाहा, दीपांजली खलको अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। रेफरी डिप्लोमा कोर्स के लिए मयंक डडसेना शामिल हुए। इन्होंने बताया कि उक्त अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश के खिलाड़ियों के साथ साथ इराक, जॉर्डन, कजाकिस्तान, तजाकिस्तान, तुर्की, स्विट्जरलैंड उज़्बेकिस्तान, क्रोशिया, इस्टोनिया, सिंगापुर, नेपाल, फिनलैंड,ग्रेट ब्रिटेन सहित अन्य देश के खिलाड़ियों ने  हिस्सा लिया। राज्य के खिलाड़ियों को अपने ही देश में विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलकर एवं उनके क्रीड़ा कौशल को देखकर बहुत कुछ सीखा।

इस प्रतियोगिता में किकबाकसिंग खेल की अंतर्राष्ट्रीय संस्था वर्ल्ड एसोसिएशन (वाको) के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष राय बेकर (इटली), रिंग रेफरी कमेटी  के चेयरमैन यूरी लक्तिको (इस्तोनिया) एवं तातामी कमेटी के चेयरमैन ब्रायन बैक (ग्रेट ब्रिटेन) भारतीय किकबाक्सिंग संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार अग्रवाल के साथ विषेश रूप से उपस्थित रहें। खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए इंडियन ओपन चैंपियनशिप की ब्रांड एंबेस्टर के रूप में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय किकबाक्सिंग खिलाड़ी एवं बालीवुड की अभिनेत्री रितिका सिंह उपस्थित रही।

राष्ट्रीय महासचिव संजय यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में किकबॉक्सिंग की सभी विधाओं पाइंट फाइटिंग, लाइट कांटेक्ट,किक लाइट, फूल कांटेक्ट, लोकिक, के-वन , म्यूजिकल फार्म्स एवं क्रिएटिव फार्म्स में खिलाड़ी अपना दांव पेंच दिखाया। इस प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से डिजिटल रहा। सदस्य पंजीकरण, इवेंट भागीदारी, स्कोरिंग, परिणाम सभी ग्लोबल स्पोर्ट डेटा इवेंट मैनेजमेंट सिस्टम प्रणाली के माध्यम से किए गए।

पॉइंट फाइट व लाइट कॉन्टैक्ट में कृष्णा ने किया भारत का प्रतिधित्व

छत्तीसगढ़ राज्य से भारत का प्रतिनिधत्व कर रहे कृष्णा कुमार डडसेना की फाइट इराक के खिलाडी मेजहर लयथ मोअमेल डराजी के साथ हुई। जिसमे उन्हे  रजत एवम कांस्य पदक प्राप्त हुआ। कृष्णा ने पॉइंट फाइट और लाइट कॉन्टैक्ट दो इवेंट सीनियर पुरुष वर्ग-89 किलोग्राम में भारत का प्रतिनिधित्व किया। पदक जीतने के बाद छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग एसोसिएशन कार्यकारी अध्यक्ष के साथ खिलाड़ी एवं अभिभावक ने कलेक्टर अजीत वसंत एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी से सौजन्य भेट की।

कलेक्टर श्री वसंत ने सभी को खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु शुभकामनाएं दी। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने किकबाक्सिंग खेल विधा के खिलाड़ी को प्रोत्साहित करते हुए  और मेहनत कर आगे बढ़ने की बात कही। एसोसिएशन के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा के आफिशियल शुभांकर (मस्कट) जिलाधीश एवं पुलिस अधीक्षक को भेंट की गई।

इस अवसर पर  एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष तारकेश मिश्रा, समाजसेवी लायन शैलेश सोमवंशी, छग कब्बड्डी संघ की महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सावित्री जायसवाल, अंतरराष्ट्रीय रेफरी मयंक डडसेना उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments