Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़Mission 2024: मंत्री अफसरों को मिला 100 दिन का टॉस्क,हर हफ्ते देनी...

Mission 2024: मंत्री अफसरों को मिला 100 दिन का टॉस्क,हर हफ्ते देनी होगी रिपोर्ट, लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी विष्णुदेव साय सरकार

रायपुर । Mission 2024: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय कैबिनेट का गठन और मंत्रियों के विभागों के बंटवारे के बाद बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए एक्शन मोड पर आ चुकी है।

 

मंत्रालय और जिलास्तर पर प्रशासनिक सर्जरी के साथ ही अफसरों को 100 दिन में मोदी गारंटी को पूरा करने के लिए टॉस्क दिए जा चुके हैं। मिशन मोड में शुरु हो चुकी ​लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए दिए गए टॉस्क को पूरा करने के लिए मंत्रियों और अफसरों का हर सप्ताह प्रगति रिपार्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

 

बता दें कि मंत्रालय स्तर पर विभागों में एक के बाद एक समीक्षा बैठक की जारी है। सरकार की महत्वपूर्ण घोषणाओं को पूरा करते हुए जनता के बीच केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को पहुंचाने की योजना पर काम किया जा रहा है। बता दें कि राज्य में विष्णुदेव सरकार ने चुनाव परिणाम के बाद दिसंबर महीने में 100 दिनों का लक्ष्य तय कर दिया था।

 

नव वर्ष की शुरूआत के साथ ही मिशन-100 के कामों में तेजी देखी जा रही है। मुख्यमंत्री अब तक कैबिनेट की तीन बैठकें ले चुके हैं। पार्टी राजनीतिक सलाहकारों का मानना है कि मिशन-100 की कार्ययोजना लोकसभा चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचा सकती है। हाल रही में विकसित भारत यात्रा के जरिए केंद्रीय योजनाओं का लाभ सीधे आम आदमी तक पहुंचाने का अभियान चलाया जा रहा है।

 

हर हफ्ते देनी होगी रिपोर्ट

 

मिशन-100 की कार्ययोजना में मंत्रियों को हर हफ्ते की रिपोर्ट सीएम सचिवालय को प्रस्तुत करनी है। योजनाओं के क्रियान्वयन से लेकर अन्य गतिविधियों की रिपोर्ट से अवगत कराना है। इससे पहले मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी विभागीय सचिवों की बैठक लेकर पहले तीन महीने की कार्ययोजना से अवगत करा दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments