Sunday, June 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़MP-CG और राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने बनाई रणनीति, खास प्लान...

MP-CG और राजस्थान चुनाव के लिए BJP ने बनाई रणनीति, खास प्लान का हुआ खुलासा

न्यूज़ डेस्क ।इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है और इसी के तहत दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. बैठक से पहले बीजेपी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले चुनाव को लेकर बड़ा फैसला किया है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे. बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों में आगामी चुनावों की तैयारी के लिए केंद्रीय चुनाव समिति चर्चा करेगी.

पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. पार्टी ने इसको लेकर रणनीति तैयार की है और फैसला किया है कि बीजेपी तीनों राज्यों बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगी. माना जा रहा है कि यह बीजेपी का बड़ा दांव है.

राजस्थान में कांग्रेस से सीधी टक्कर

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का सीधा मुकाबला कांग्रेस (Congress) से है. ऐसा पहली बार होगा, जब पार्टी की तरफ राज्य में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया जाएगा.इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मजबूत दावेदार मानी जा रही थीं. इसक अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन मेघवाल का भी नाम सामने आ रहा था.

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी होंगे चेहरा

राजस्थान के अलावा मध्य प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बजाय पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के बाद विधायक ही मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेंगे. इसके साथ ही बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments