Friday, March 1, 2024
HomeदेशOperation Lotus: 50-60 विधायकों के साथ BJP ज्वाइन करेंगे बड़े-बड़े मंत्री, पूर्व...

Operation Lotus: 50-60 विधायकों के साथ BJP ज्वाइन करेंगे बड़े-बड़े मंत्री, पूर्व सीएम के दावे से कांग्रेस में मचा हंगामा

नई दिल्ली/हैदराबाद। Operation Lotus: राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस को भारत के एक दक्षिणी राज्य में जीत मिली है। तेलंगाना में रेवंत रेड्डी सीएम बनने के बाद ताबड़तोड़ फैसला ले रहे हैं। पार्टी को ऐसा लग रहा है कि भले ही हिंदी पट्टी के राज्यों में उनकी दावेदारी कमजोर हुई है लेकिन दक्षिण उनके लिए मजबूत किला बनकर तैयार हो गया है।

 

Operation Lotus: इसी बीच जनता दल सेक्युलर के नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम एच डी कुमारस्वामी यह कहकर राज्य की राजनीति को गरमा दिया है कि यहां की सरकार गिर सकती है। पिछले कुछ वर्षों में यहां की राजनीति में ऐसे खूब ड्रामे हुए हैं। इसलिए कुमारस्वामी के दावे को खारिज ख़ारिज बिल्कुल भी नहीं किया जा सकता।

0.Operation Lotus: कई कांग्रेस नेता और मंत्री संपर्क में

पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने हासन में दावा किया कि सत्ताधारी कांग्रेस के एक बड़े मंत्री जिनका सरकार में काफी प्रभाव है उनपर केंद्र द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मामलों से बचना चाहते हैं, जिसके कारण वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। पूर्व सीएम ने दावा किया कि वह मंत्री 50 से 60 विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थम सकते हैं और वह पिछले कई दिनों से बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं के साथ इस मसले पर बातचीत कर रहे हैं।

 

0.Operation Lotus: 2024 के बाद सरकार गिर जाएगी

 

कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार मई 2024 के बाद गिर जाएगी। एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं करेगी। कुमारस्वामी ने आगे आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कारण विकास कार्य ठप हो गया है। उन्होंने कहा, मैं प्रदर्शन की पूरी जिम्मेदारी लूंगा। उन्होंने यहां तक कहा कि एक मंत्री ने उनसे बात की है और कर्नाटक में भी महाराष्ट्र जैसा विकास होने का संकेत दिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments