Friday, February 23, 2024
HomeदेशPM Modi YouTube Channel: पीएम मोदी के यूट्यूब पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स,...

PM Modi YouTube Channel: पीएम मोदी के यूट्यूब पर 20 मिलियन सब्सक्राइबर्स, ग्लोबल लीडर्स में सबसे पॉपूलर नेता हैं भारत के प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। PM Narendra Modi YouTube Subscribers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और नई उपलब्धि हासिल कर ली है। दुनिया के सबसे पॉप्युलर नेताओं में से एक पीएम मोदी अब YouTube पर 20 मिलियन (2 करोड़) सब्सक्राइबर्स हासिल करने वाले दुनिया के पहले राजनेता बन गए हैं।

 

2 करोड़ सब्सक्राइबर्स हासिल करने वाले दुनिया के पहले नेता

 

पीएम मोदी का आधिकारिक यूट्यूब चैनल है और यहां अलग-अलग टॉपिक, मुद्दों से जुड़ा कॉन्टेन्ट पोस्ट किया जाता है। ना केवल भारत में पीएम ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्दियों को पीछे छोड़ दिया है, बल्कि सब्सक्राइबर्स की संख्या और वीडियो व्यूज के मामले में वह ग्लोबल लीडर्स में सबसे आगे निकल गए हैं।

 

0.सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं पीएम मोदी

 

इसके अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम मोदी की अच्छी मौजूदगी है. प्रधानमंत्री मोदी के X (Twitter) पर 94 मिलियन फॉलोअर हैं, वहीं इंस्टाग्राम पर 82.7 मिलियन फॉलोअर हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर भी पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोअर हैं।

 

 

0.विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं पीएम मोदी

 

बताते चलें कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. हाल ही में आई विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में पीएम मोदी ने अव्वल स्थान प्राप्त किया। दिसंबर महीने की शुरुआत में मॉर्निंग कंसल्ट के एक सर्वे के अनुसार पीएम मोदी 76% की अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं।

सर्वे में दूसरे पायदान पर मैक्सिको के प्रेसिडेंट ओब्राडोर रहे, जिन्हें 66% रेटिंग मिली। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 37% अप्रूवल रेटिंग के साथ 8वें पायदान पर हैं, जबकि इसी सर्वे में इटली की पीएम जॉर्जिया मैलोनी 41% रेटिंग के साथ छठें पायदान पर हैं।

 

 

0.सबसे अधिक विश्वसनीय नेताओं में भी पीएम मोदी शीर्ष पर

 

 

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट ने ही इसी साल सितंबर में पीएम मोदी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक विश्वसनीय नेता बताया था। मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से हुए इस सर्वे में सामने आया था कि 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व को मंजूरी दी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments