Friday, July 19, 2024
HomeदेशRajkot Game Zone fire: HC की फटकार के बाद पुलिस आयुक्त समेत...

Rajkot Game Zone fire: HC की फटकार के बाद पुलिस आयुक्त समेत कई अफसरों के तबादले, 7 सस्पेंड

अहमदाबाद। Rajkot Game Zone fire: राजकोट के गेम जोन अग्निकांड को लेकर गुजरात सरकार ने सोमवार को तीन वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राजकोट के एक शीर्ष नगर निकाय अधिकारी का तबादला कर दिया। इस मामले में सात अधिकारियों को निलंबित भी किया गया है। बता दें कि इस भयावह अग्निकांड में बच्चों सहित 28 लोगों की मौत हुई है। निलंबित अधिकारियों को बिना मंजूरी के गेम जोन का संचालन होने देने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

 

 

Rajkot Game Zone fire: इन अधिकारियों का ट्रांसफर

 

राजकोट के पुलिस आयुक्त राजू भार्गव का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह अब आईपीएस अधिकारी बृजेश कुमार झा को नियुक्त किया गया है। वहीं राजकोट शहर की अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन, यातायात और अपराध) विधि चौधरी और राजकोट के डीसीपी-जोन 2 सुधीरकुमार जे देसाई का भी तबादला किया गया है। राजकोट नगर आयुक्त आनंद पटेल का भी तबादला किया गया है। उनकी जगह अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (AUDA) के सीईओ डीपी देसाई को नियुक्त किया गया है।

 

 

 

Rajkot Game Zone fire: इन्हें किया गया सस्पेंड

 

 

इसके साथ ही अदालत ने सभी अधिकारियों को व्यक्तिगत हलफनामा प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। राज्य सरकार ने मामले में छह अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश भी दिया है। निलंबित किए गए अधिकारियों में आरएमसी के टाउन प्लानिंग सहायक अभियंता जयदीप चौधरी, सहायक टाउन प्लानर गौतम जोशी, राजकोट रोड्स एंड बिल्डिंग्स विभाग के उप कार्यकारी अभियंता एमआर सुमा और पारस कोठिया, पुलिस निरीक्षक वीआर पटेल और एनआई राठौड़ शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments