Saturday, March 2, 2024
HomeदेशRam Mandir Pran Pratishtha:अब रामलला टेंट में नहीं भव्य मंदिर में रहेंगे-...

Ram Mandir Pran Pratishtha:अब रामलला टेंट में नहीं भव्य मंदिर में रहेंगे- PM मोदी

नई दिल्ली: Ram Mandir Pran Pratishtha: राम भक्तों का करीब 500 साल का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया है. प्रभु श्रीराम अब अयोध्या में विराजमान हो गए हैं. पीएम मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूजा अर्चना में शामिल हुए. इस मौके पर पीएम के साथ आरएससए प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की पहली तस्वीर भी सामने आई है.
रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने राम भक्तों को भी संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारे राम आ गए हैं. अब रामलला टेंट में नहीं रहेंगे, बल्कि अब वो एक भव्य मंदिर में रहेंगे. इस मौके पर सीएम योगी ने भी आम जनता को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मंदिर वहीं बना है, जहां इसे बनाने का हमने संकल्प लिया था.

इस पावन मौके का साक्षी बनने के लिए सात हजार से ज्यादा वीवीआईपी भी अयोध्या पहुंचे थे. बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित समेत कई सितारे अयोध्या आए. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश के कई राज्यों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई थी. वहीं, केंद्र सरकार ने भी आज आधे दिन का अवकाश घोषित किया हुआ है. हालांकि, इस मौके पर कई अस्पताल और आपात सेवाएं सुचारू रूप से ही चल रही हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments