Monday, May 27, 2024
HomeदेशSub Inspector Recruitment : युवाओं के लिए बड़ी खबर…! सब इंस्पेक्टर भर्ती...

Sub Inspector Recruitment : युवाओं के लिए बड़ी खबर…! सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा इस महीने के अंत तक…यहां जानें पूरा प्रोसेस

रायपुरSub Inspector Recruitment : छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) द्वारा इस महीने के अंत तक परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। एक-दो दिन में परीक्षा की तिथि घोषित कर दी जाएगी। सब इंस्पेक्टर के 975 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।

भाजपा सरकार के समय सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इसके बाद कांग्रेस की सरकार आने के बाद इसमें विवाद की स्थिति बनी थी। हालांकि सीएम भूपेश बघेल ने पदों की संख्या बढ़ाकर नए सिरे से प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे।

कोरोना और अन्य कारणों से यह तारीख बढ़ती रही। इस बीच सब इंस्पेक्टर के अभ्यर्थी लगातार आंदोलन करते रहे। पिछले साल जून महीने में शारीरिक नापजोख और दस्तावेजों की जांच हुई थी। इसके बाद इस साल 29 जनवरी को प्रारंभिक लिखित परीक्षा हुई थी। इस परीक्षा में 60 हजार लोग शामिल हुए थे।

अब व्यापमं द्वारा मुख्य लिखित परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है, जिसकी तारीख आज-कल में तय कर दी जाएगी और इस महीने तक हर हाल में परीक्षा ले ली जाएगी।मुख्य लिखित परीक्षा के परिणाम जारी होने के बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी।अंत में इंटरव्यू होना है। सीएम बघेल ने मिशन मोड पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं।

इससे यह माना जा रहा है कि सबसे पहले सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की प्रक्रिया पूरी कर परिणाम घोषित किए जाएंगे। व्यापमं के अध्यक्ष डॉ. आलोक शुक्ला ने बताया कि परीक्षा की तैयारियां की जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments