Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़विधानसभा के लिए आरक्षित जमीन पर कर लिया कब्जा : प्रशासन ने...

विधानसभा के लिए आरक्षित जमीन पर कर लिया कब्जा : प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर कब्जाधारियों के मंसूबे पर फेरा पानी

मांढर। राजधानी रायपुर से लगे मांढर क्षेत्र के ग्राम बरौदा में उस समय हड़कंप मच गया, जब प्रशासन बुलडोजर लेकर अवैध कब्जा हटाने के लिए पहुंचा। बताया जा रहा है कि, विधानसभा के आरक्षित भूमि लगभग 7 एकड़ पर बरौदा गांव के कुछ दबंग लोगों द्वारा अतिक्रमण कर घर बनाकर कब्जा किया जा रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, रायपुर कलेक्टर गौरव सिंह को लगातार इसकी शिकायत मिल रही थी। शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा का खेल चलने की शिकायत की गई थी। शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हुए धरसीवां तहसीलदार जयेंद्र सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने गुरुवार को दल बदल के साथ अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया।

bull

बिजली खंभा, नलकूप खनन तक करवा चुके थे कब्जाधारी

कब्जाधारियों का हौसला दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। कभी निजी भूमि पर अवैध प्लाटिंग करके टुकड़ों में जमीन को बेचा जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर विधानसभा के लिए आरक्षित भूमि सात एकड़ पर 5 से 6 लोगों ने कब्जा कर लिया था। बाकायदा कब्जाधारियों ने तार घेरा, बिजली के पोल, नलकूप तथा पक्का मकान बनाया जा रहा था। तहसील के अमले ने कब्जामुक्त करवाकर तुरंत उस भूमि पर विधानसभा के लिए यहां भूमि आरक्षित है सूचना बोर्ड लगाई गई है।

पुलिस की रही तगड़ी व्यवस्था 

कब्जा हटाने के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए प्रशासन ने पुलिस बल की सहायता मांगी गई थी। पूरे कब्जा हटाने के दौरान पुलिस भी दल बदल के साथ मौके पर उपस्थित थे। इधर प्रशासन का बुलडोजर चलते ही कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। कब्जाधारी मिनटों में ही उसे जगह से गायब हो गए थे।

pot

अवैध कब्जे पर कार्रवाई जारी रहेगी : तहसीलदार

धरसींवा तहसीलदार जयेंद्र सिंह ने बताया कि, कलेक्टर के निर्देश पर अवैध कब्ज़ा हटाया गया है। विधानसभा की आरक्षित भूमि पर कुछ कब्जाधारियों ने कब्जा कर पक्का मकान, बिजली खंभा, नलकूप खनन करवा लिया था। जिसे कब्जा मुक्त करवा कर सूचना बोर्ड लगाया गया। उन्होंने आगे कहा कि अवैध प्लाटिंग और अवैध कब्जे पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments