Tuesday, July 16, 2024
HomeकोरबाKorba: डीजे सांगा की पहाड़ियों में अपने तीन शावकों के साथ सड़क...

Korba: डीजे सांगा की पहाड़ियों में अपने तीन शावकों के साथ सड़क पार करते कैमरे में कैद हुई बाघिन

कोरबा। हमारे जंगल में एक बार फिर बाघ की चहलकदमी की खबर आ रही है। देर रात वन्य क्षेत्र से गुजरते हुए एक कार में सवार लोगों ने बाघिन को अपने तीन शावकों के साथ सड़क पार करते देखा। उन्होंने यह मंजर अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और उनकी रिकार्ड की गई वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। इस वीडियो को लेकर वन विभाग भी उत्साह में है और अब इस बात की पुष्टि में जुट गई है कि क्या कोरबा में बाघ के इस परिवार ने अपना डेरा जमाया है।

बीते दिनों वायरल हुए इस वीडियो के मुताबिक कटघोरा वनमंडल के पाली वन परिक्षेत्र में बाघ दिखने का दावा किया गया है। इस परिक्षेत्र के डीजे सांगा में सड़क पार करने के दौरान 4 की संख्या में बाघ और शावक नजर आए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पहाड़ गांव निवासी विनोद कुमार आयम के घर शादी थी। शादी में शामिल होकर रात 9.30 बजे ग्राम पंचायत जेमरा के सरपंच भंवर सिंह उईके और ग्रामीण दशरथ सिंह राज मोटर साइकिल से लौट रहे थे। इसी दौरान रामटॉक जंगल के छिंदपहरी और सपलवा रोड के तिराहे के पास बाघ दिखे। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच आसपास जानकारी इकट्ठा कर रही है। वही गांव वालों को भी जंगल की ओर जाने से रोका जा रहा है।

हॉर्न बजाने के बावजूद वह टस से मस नहीं हुए

कैमरे में तस्वीरें कैद करने वाले इस परिवार का कहना है कि दूर से काफी बार हॉर्न बजाने के बावजूद बाघ का यह कुनबा टस से मस नहीं हुआ। यहां से दोनों व्यक्ति अपने गांव आकर पंचायत के लोगों को बाघ के बारे में जानकारी दी। ग्रामीणों का कहना था कि इस इलाके में कई बार बाघ को देखा गया है जो घर के आंगन में बकरी और मवेशियों को अपना शिकार बन चुके हैं। वन मंडल परिक्षेत्र में बाघ देखे जाने के चलते ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर हैं। इस संबंध में कटघोरा डीएफओ कुमार निशांत का कहना है कि वीडियो की पुष्टि के लिए साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। इसके बाद ही वास्तविकता का पता चल सकेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments