Wednesday, February 28, 2024
HomeकोरबाKorba: महतारी वंदन में अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ने कार्यकर्ता संग...

Korba: महतारी वंदन में अधिक से अधिक महिलाओं को जोड़ने कार्यकर्ता संग भिड़ गई सेवा भावी युवतियां

कोरबा। महतारी वंदन योजना के तहत जहां शासन-प्रशासन अधिक से अधिक पात्र महिलाओं को लाभ प्रदान करने की कोशिशों में जुटा है, मिशन मोड पर चल रहे अभियान में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और कुछ जागरुक युवतियां भी वार्डों में अपना योगदान प्रदान कर रही हैं। इसी कड़ी में वार्ड-दो साकेत नगर से लगे गेरवाघाट बस्ती में भी शिविर लगाया गया।

जहां निर्देश के अनुरूप आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की टीम तो जुटी ही रही, बस्ती की नौजवान युवतियों ने कमान संभालते हुए पूरे दिन उनका हाथ बटाया। उनका कहना था कि इस तरह वे भी तो आखिर जनसेवा में सहभागिता अर्पित करने का अवसर प्राप्त कर रही हैं।

गुरुवार को वार्ड-2 साकेत नगर अंतर्गत गेरवा घाट बस्ती में महतारी वंदना योजना के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में करीब 452 पात्र महिलाओं ने फार्म जमा किया। महिलाओं को योजना से जोड़ने की जा रही कवायद में योगदान देते हुए मुख्य रूप से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुधा पटेल, गंगा गुप्ता, पूर्णिमा सिंह, वार्ड में रहने वाली समीक्षा पटेल, दीप कुंवर, विजय निर्मलकर, रविन्द्र शर्मा, संजय निर्मलकर, संजय गुप्ता, तारकेश्वर तिवारी, रिंकू राय, अनिल गुप्ता, सरिता दास, मितानिन गायत्री व रवीना का महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ। सरकार की इस योजना के महत्व से अवगत हो रहे लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। खासकर महिलाओं ने केंद सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना को धरातल पर लाने छत्तीसगढ़ का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments