Thursday, April 25, 2024
HomeखेलWatch: बड़ा शॉट.. आसमान में गेंद, और स्टेडियम के पार; वेंकटेश अय्यर...

Watch: बड़ा शॉट.. आसमान में गेंद, और स्टेडियम के पार; वेंकटेश अय्यर का सबसे लंबा छक्का

RCB vs KKR, IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2024 (IPL 2024) के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के छक्के की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है. वेंकटेश अय्यर ने IPL 2024 सीजन का सबसे लंबा छक्का ठोक दिया. वेंकटेश अय्यर ने ऐसा शॉट मारा कि गेंद आसमान को चीरते हुए चिन्नास्वामी स्टेडियम के पार चली गई.

वेंकटेश अय्यर का सबसे लंबा छक्का

 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मैच में 106 मीटर का छक्का ठोक दिया. वेंकटेश अय्यर ने इसी के साथ ही IPL 2024 सीजन का सबसे लंबा छक्का जड़ दिया. वेंकटेश अय्यर ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ईशान किशन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. ईशान किशन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 103 मीटर का छक्का ठोका था. इसके बाद आंद्रे रसेल का नंबर आता है जिन्होंने इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 102 मीटर लंबा छक्का मारा था.

स्टेडियम के पार गई गेंद

दरअसल, कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी के नौंवें ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के स्पिनर मयंक डागर गेंदबाजी के लिए आए. वेंकटेश अय्यर ने मयंक डागर के इस ओवर की चौथी गेंद पर ऐसा शॉट मारा कि बॉल आसमान को चीरते हुए चिन्नास्वामी स्टेडियम के पार चली गई. वेंकटेश अय्यर का यह छक्का 106 मीटर लंबा था. सोशल मीडिया पर वेंकटेश अय्यर के इस छक्के का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में 30 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली. वेंकटेश अय्यर की पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

IPL 2024 में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

1. वेंकटेश अय्यर – 106 मीटर (विरुद्ध RCB)

2. ईशान किशन – 103 मीटर (विरुद्ध SRH)

3. आंद्रे रसेल – 102 मीटर (विरुद्ध SRH)

4. अभिषेक पोरेल – 99 मीटर (विरुद्ध PBKS)

5. ट्रेविस हेड – 95 मीटर (विरुद्ध MI)

KKR ने RCB को हराया

वेंकटेश अय्यर के अर्धशतक और सुनील नरेन की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने वेंकटेश (50 रन) और सुनील नरेन (47 रन) की तूफानी पारियों से 19 गेंद बाकी रहते तीन विकेट पर 186 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. सुनील नरेन और फिल सॉल्ट (30 रन) ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवर में 86 रन जोड़कर टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई जबकि वेंकटेश ने कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 39 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़कर जीत की राह आसान की.

KKR ने तोड़ा रिकॉर्ड

केकेआर इस तरह मौजूदा सीजन में मेजबान टीम को हराने वाली पहली टीम बना. आरसीबी ने इससे पहले कोहली की 59 गेंद में चार छक्कों और चार चौकों से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत छह विकेट पर 182 रन बनाए. कोहली ने कैमरन ग्रीन (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 और ग्लेन मैक्सवेल (28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी भी की. दिनेश कार्तिक ने अंत में आठ गेंद में तीन छक्कों की मदद से 20 रन बनाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments