Tuesday, February 27, 2024
Homeदेशबीजेपी या जेडीयू...नई सरकार में कौन होगा 'बिग ब्रदर', शपथ समारोह में...

बीजेपी या जेडीयू…नई सरकार में कौन होगा ‘बिग ब्रदर’, शपथ समारोह में ही दिख गई झलक!

न्यूज डेस्क। फिर पलटी मारते हुए नीतीश कुमार ने रविवार को 9वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बिहार में महागठबंधन और I.N.D.I अलायंस को ठेंगा दिखाते हुए नीतीश कुमार ने बीजेपी की अगुआई वाले एनडीए के साथ सरकार बनाने का फैसला किया है. लेकिन नई सरकार में किसकी ज्यादा चलेगी? क्या नीतीश कुमार का पूरा कंट्रोल रहेगा या फिर बीजेपी अपनी बातें मनवा पाएगी. इसकी एक बनगी राजभवन में शपथग्रहण समारोह में देखने को मिली.

राजभवन में जमकर लगे नारे

दरअसल रविवार को नीतीश कुमार ने राजभवन पहुंचकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया और सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. इसके बाद शाम 5 बजे वह फिर शपथ लेने राजभवन पहुंचे. जिस वक्त नीतीश कुमार शपथ ले रहे थे, तब पीछे से पार्टी कार्यकर्ता लगातार नीतीश कुमार जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. जितनी देर नीतीश कुमार ने शपथ ली, बीच-बीच में पार्टी कार्यकर्ताओं की नारेबाजी जारी रही.

नीतीश के सामने बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन?

राजनीतिक पंडितों के मुताबिक, इसे बीजेपी की तरफ से शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा सकता है. नीतीश कुमार के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिस अंदाज में हूटिंग की, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बीजेपी इस सरकार में जेडीयू पर हावी रहने की कोशिश कर सकती है. सूत्रों के हवाले से रविवार को यह जानकारी भी सामने आई थी कि नीतीश कुमार दो डिप्टी सीएम वाला फॉर्मूला नहीं चाहते. लेकिन उनके अलावा सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली.

नीतीश कुमार ने साथ छोड़ने का कारण बताते हुए कहा कि न तो I.N.D.I अलायंस और ना ही महागठबंधन में स्थितियां ठीक नहीं थीं. माना जा रहा है कि इंडी अलायंस में नीतीश को न तो तवज्जो मिल रही थी और ना ही संयोजक का पद. लिहाजा नीतीश इससे नाराज थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments