Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ के इन 9 जिलों में हैवी रेन का यलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ के इन 9 जिलों में हैवी रेन का यलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ में सरगुजा और बिलासपुर संभाग में अगले 3 दिनों में भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने आज सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, रायगढ़ और कोरबा जिले के लिए हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं, अगले 3 दिनों में रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में हल्की बारिश होने के आसार हैं। प्रदेश के 3 जिलों बलौदा बाजार, बीजापुर और सुकमा में औसत से अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। 14 जिलों में सामान्य बारिश और बाकी जिलों में औसत से कम बारिश हुई है।

आज रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तस्वीरें रायपुर की हैं।
आज रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तस्वीरें रायपुर की हैं।

सोमवार को यहां हुई बारिश

सोमवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश कोरबा में 114 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई। वहीं, बिलासपुर (मस्तूरी) में 80.4, बलरामपुर (राजपुर) में 70, मुंगेली (लोरमी) में 68.5, बस्तर (भानपुरा) में 67.6 मिलीमीटर, सुकमा (दोरनापाल) में 48.2 और पेंड्रा में 40.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

सोमवार को ऐसा रहा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव होने की संभावना नहीं है। सोमवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 32.3 डिग्री राजनांदगांव में और सबसे कम न्यूनतम तापमान 20.3 डिग्री नारायणपुर में रिकॉर्ड किया गया। रायपुर में दिन का तापमान 30.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2.6 डिग्री कम था।

बिलासपुर का टेंपरेचर 28.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 4.2 डिग्री कम था। अंबिकापुर में तापमान औसत से 4.5 डिग्री कम 26.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। दुर्ग में 29.2 डिग्री तापमान रहा, जो सामान्य से 2.8 डिग्री कम था। जगदलपुर में दिन का पारा 30.9 डिग्री और राजनांदगांव में 32.3 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments