Tuesday, April 23, 2024
Homeदेशअचानक बस ड्राइवर की तबियत बिगड़ी, सवारी महिला ने गाड़ी चलाकर पहुंचाया...

अचानक बस ड्राइवर की तबियत बिगड़ी, सवारी महिला ने गाड़ी चलाकर पहुंचाया अस्पताल और फिर

Woman Driving Bus Video: महाराष्ट्र के पुणे में एक बस ड्राइवर की अचानक तबियत बिगड़ गई और फिर उसे अस्पताल ले जाने के लिए बस में सवार 42 वर्षीय महिला ने मोर्चा संभाला. उस बस में महिलाएं समेत बच्चे भी मौजूद थे. हालांकि, महिला ने मिनी बस पर आसानी से नियंत्रण पा लिया. 7 जनवरी को हुई इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोगों ने उनकी बहादुरी और सूझबूझ दिखाने के लिए सराहना की है.

ड्राइवर की तबियत बिगड़ी तो महिला ने दिखाई हिम्मत
गौरतलब है कि महिला योगिता सातव (Yogita Satav) पुणे के पास शिरूर में एक कृषि-पर्यटन केंद्र में पिकनिक मनाने के बाद अन्य महिलाओं और बच्चों के साथ यात्रा कर रही थीं. तभी अचानक बस ड्राइवर की तबियत बिगड़ने लगी और उसने वाहन को एक सुनसान सड़क के बीच में रोक दिया. जैसे ही बस में सवार महिलाएं और बच्चे घबराकर रोने लगे, तो योगिता सातव ने पहिए पर नियंत्रण करने के लिए आगे आईं. उन्होंने न सिर्फ मिनी बस पर कंट्रोल पाया बल्कि गाड़ी को अस्पताल तक ले गईं ताकि उस बस ड्राइवर का इलाज हो सके.
अस्पताल पहुंचकर महिला ने ड्राइवर का इलाज करवाया
महिला ने इस मामले में कहा, ‘चूंकि मैं कार चलाना जानती थी, इसलिए मैंने बस की कमान संभालने का फैसला किया. मुझे सबसे पहले महत्वपूर्ण कार्य यह लगा कि ड्राइवर को अस्पताल तक इलाज के लिए ले जाना चाहिए. इसलिए, मैं गाड़ी से पास के एक अस्पताल गई और उसे वहां भर्ती कराया.’ 10 किमी ड्राइव करने वाली महिला ने अन्य यात्रियों को भी घर छोड़ दिया. सातव ने सभी लोगों से प्रशंसा प्राप्त की, क्योंकि उसने संकट के समय हिम्मत दिखाई और बिल्कुल भी घबराई नहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments