Friday, February 23, 2024
Homeखेलआईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस..इन धुरंधरों पर भी...

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने पैट कमिंस..इन धुरंधरों पर भी जमकर बरसा पैसा…

नई दिल्लीः आईपीएल ऑक्शन 2024 में पैट कमिंस पर सनराइजर्स हैरदराबद ने जमकर पैसा लुटाया। आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा। पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में टीम ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता है।

आईपीएल ऑक्शन 2024 में कमिंस का 2 करोड़ रुपये बेस प्राइस निर्धारित किया गया था। पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि पैट कमिंस पर इस बार तगड़ी बोली लगेगी। 2 करोड़ बेस प्राइस वाले खिलाड़ियों की संख्या 2 निर्धारित की गई, जिसमें 20 खिलाड़ी विदेशी थे। पैट कमिंस को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद और बाकी टीमों में काफी होड़ दिखाई दी।

इन खिलाड़ियों पर भी लगी बोली

शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी ने दांव लगाकर खरीद लिया है। उन्होंने चेन्नई ने 4 करोड़ रुपये में खरीदने का काम किया है। शार्दुल का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये तय किया गया था। रचिन रवींद्र को भी चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.80 करोड़ रुपये में खरीदा गया है, जिनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था।

हैरी ब्रूक आईपीएल 17 सेशन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मैदान पर मशक्कत करते दिखाई देंगे। ट्रेविस हेड को सनराइजर्स ने 6.80 करोड़ रुपये में खरीदा है। हेड का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया था।

इसके साथ ही रोवमैन पॉवेल को खरीदने के लिए नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच बड़ी जद्दोजह देखने को मिली। राजस्थान रॉयल्स ने बाजी अपने नाम करते हुए पॉवेल को 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा। पॉवेल अब राजस्थान के लिए खेलते दिखाई देंगे।

इन धुंरधरों पर भी बरसा पैसा

आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसा बहाया। राल्ड कोएत्जी को मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा। कोएत्जी का बेस प्राइस दो करोड़ रुपये निर्धारित किया गया था। आईपीएल ऑक्शन 2024 की नीलामी में क्रिकेटर्स पर जमकर नोटों चली। इस बार 332 खिलाड़ी हिस्सा लिया। इन खिलाड़ियों में 216 भारत के तो 116 विदेश धुरंधर शामिल हैं। सभी को 19 सेट में बांटा गया है। इस लिस्ट में 23 प्लेयर्स ऐसे हैं जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये निर्धारित किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments