Saturday, July 13, 2024
Homeदेशआज खुश तो बहुत होगी बीजेपी! चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की...

आज खुश तो बहुत होगी बीजेपी! चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से क्या मिलेगा?

न्यूज डेस्क। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष का गठबंधन भाजपा पर हमलावर है. राहुल गांधी, शरद पवार जैसे कई विपक्षी नेताओं ने सरकार पर निशाना साधा है. आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में प्रोटेस्ट कर रही है. गिरफ्तारी के बावजूद AAP कह रही है कि केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे. दरअसल, AAP का लोकसभा चुनाव प्रचार पूरी तरह केजरीवाल पर केंद्रित है. पार्टी को उम्मीद है कि उसे जनता की सहानुभूति और वोट दोनों मिलेंगे. हालांकि भाजपा कॉन्फिडेंट दिख रही है. ऐसे में आपके मन में सवाल उठ सकते हैं कि भाजपा के खुश होने की वजह क्या है? वह कल रात से ही कांग्रेस नेताओं के पुराने बयान शेयर कर दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को उचित ठहरा रही है.

हां, आज सुबह दिल्ली भाजपा ने ‘आजा केजू, आजा तिहाड़…’ वीडियो जारी कर दिया. राजधानी दिल्ली और पंजाब में जिस पार्टी की सरकार हो, उसके सबसे बड़े नेता की गिरफ्तारी चुनाव से ठीक पहले होती है, इसके बावजूद भगवा दल कॉन्फिडेंट कैसे है कि इसका नकारात्मक असर नहीं होगा. क्योंकि एक तबका और राजनीतिक मामलों की समझ रखने वाले कुछ लोग मानकर चल रहे हैं कि विपक्ष एकजुट होकर चुनाव में विरोधी नेताओं की गिरफ्तारी को बड़ा मुद्दा बना सकता है. एक दिन पहले ही कांग्रेस ने अकाउंट फ्रीज किए जाने को लेकर भाजपा पर हमला बोला था.

दरअसल, अंदरखाने भाजपा को पहले लग रहा था कि अरविंद केजरीवाल अपनी सरकारी योजनाओं की बदौलत चुनौती बन सकते हैं. अब विपक्ष कह रहा है कि केंद्र सरकार साजिश के तहत विरोधियों को टारगेट कर रही है लेकिन भाजपा को भरोसा है कि उसके खिलाफ कोई प्रतिक्रिया या उल्टा माहौल नहीं बन पाएगा. वह तो उत्साहित है कि पहले नीतीश कुमार और अब अरविंद केजरीवाल के INDIA गठबंधन के सीन में न दिखाई देने से उसे बड़ा फायदा होगा. वह चुनाव में यह मुद्दा भी उठाएगी कि भ्रष्टाचार के जड़ में कोई भी हो, कितना भी बड़ा लीडर हो उसे जवाब देना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments