Friday, June 21, 2024
Homeदेशइतना VIP चोर देखा है कहीं? फ्लाइट से सफर करता है, लग्जरी...

इतना VIP चोर देखा है कहीं? फ्लाइट से सफर करता है, लग्जरी कार से घूमता है; अब गिरफ्तार

इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर पुलिस ने एक VIP कार चोर को गिरफ्तार (vip car thief sher singh meena arrest) किया है. इंदौर में कार चुराने (sher singh meena hacked high security car) के लिए यह शख्स फ्लाइट से आता था. उसके बाद महंगे होटल में ठहरता था.

लग्जरी कारों को करता था हैक
यह चोर शहर के पॉश इलाकों में महंगी और लग्जरी कार को टारगेट करता था. इसके बाद एक खास डिवाइस को कार में लगाकर पांच मिनट में उसे हैक (sher singh meena used to hack high security cars) कर लेता था, फिर उसे उड़ा लेता था. लग्जरी कार होने की वजह से आरोपी शेर सिंह मीणा को पुलिस भी नहीं रोकती थी. पुलिस का कहना है कि यह शातिर चोर राजस्थान के करौली का रहने वाला है.

पुलिस को दिखाया डेमो
शेर सिंह मीणा के गिरफ्तार होने के बाद कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. यहां तक की उसने पुलिस के सामने अपनी चोरी के ट्रिक का डेमो भी दिखाया कि कैसे वह मिनटों में हैक कर लग्जरी कार को चोरी कर लिया करता था. दरअसल, वह उस डिवाइस से डुप्लीकेट चाबी बनाता था. फिर कार लेकर गायब हो जाता था.

इतनी महंगी है ये हैकिंग डिवाइस
शेर सिंह मीणा का कहना है कि उस डिवाइस की कीमत महज 30 हजार रुपये है. वह कस्टमर की डिमांड पर कार चोरी किया करता था. उसका कहना है कि वह कई लग्जरी कारों की चोरी कर चुका है.

6वीं फेल ने अधिकारियों को पहनाई टोपी
कहा जा रहा है कि पुलिस उसके पास ग्राहक बनकर पहुंची और उससे संपर्क किया. इसके बाद पुलिस ने पूरी प्लानिंग करके उसे गिरफ्तार कर लिया. इंदौर के लसूड़िया थाने में उसने पुलिस के सामने डेमो दिखाया. बताते हैं कि शेर सिंह मीणा 6वीं फेल है, लेकिन उसके कारनामे देख इंदौर पुलिस भी हैरान रह गई है. यह शातिर चोर मिनटों में लग्जरी कार को हैक कर उड़ा लेता था. इंदौर पुलिस का कहना है कि शेर सिंह मीणा ने कई लग्जरी कारों के ताले तोड़े हैं.

हाई सिक्योरिटी कारों पर रहती थी नजर
वह हाई सिक्योरिटी को आसानी से ब्रेक कर देता था. पुलिस का कहना है कि आरोपी पर दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में लूट, चोरी, वाहन चोरी, डकैती के 50 से ज्यादा केस दर्ज हैं. पुलिस का कहना है कि शेर सिंह कई बार पुलिस चकमा देकर पुलिस की कस्टडी से भाग चुका है. उसके कारण कई पुलिसकर्मी निलंबित भी हो चुके हैं.

पुलिस की पकड़ में कैसे आया चोर
दरअसल, फरवरी में एक कारोबारी की कार चोरी हो गई थी. पुलिस को यह कार लवारिस हालत में मिली थी. इस दौरान पुलिस को टैबलेट, सिम, टूल्स मिली थी. पुलिस ने सिम की जांच की तो नोएडा-गुरुग्राम एनसीआर की लिंक मिली. लिंक जोड़ने के बाद पुलिस गुना और गुरुग्राम रवाना हुई. फिर कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने शेर सिंह मीणा को गिरफ्तार कर लिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments