Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़एकलव्य स्कूल और खेल मैदान का विवाद गरमाया: कलेक्टर डीएफओ से बोले-...

एकलव्य स्कूल और खेल मैदान का विवाद गरमाया: कलेक्टर डीएफओ से बोले- बोरिया बिस्तर समेट लो, IFS एसोसिएशन ने जताई आपत्ति, वनमंत्री तक पहुंची शिकायत, जानें पूरा मामला

रायपुर। एकलव्य आवासीय विद्यालय और खेल मैदान के लिए कटघोरा वन मंडल से छह हेक्टेयर जमीन आवंटित करने के मामले में कोरबा कलेक्टर और डीएफओ के बीच हुई तू तू मैं-मैं का मामला गरमा गया है। डीएफओ ने मंत्री मो.अकबर से मिलकर इस पूरे मामले की शिकायत की है।
डीएफओ ने अपनी शिकायत में कहा है कि कलेक्टर रानू साहू ने जमीन आवंटित नहीं किए जाने पर बोरिया बिस्तर समेटने तक की धमकी दे दी। IFS एसोसिएशन ने भी इस घटना पर आपत्ति जताई है। खबर है कि एसोसिएशन इस मामले में कल मंत्री से मिलकर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो यह सुनिश्चित किए जाने की मांग करेगा।
दरअसल बीते 17 दिसंबर को कलेक्टर कार्यालय की ओर से कटघोरा वन मंडल की डीएफओ शमा फारूकी को पत्र लिखकर एकलव्य आवासीय विद्यालय, बालक छात्रावास, कन्या छात्रावास, जल आपूर्ति के लिए पाइप लाइन लगाने, खेल मैदान और आवासीय परिसर के लिए कुल छह हेक्टेयर जमीन आवंटित किए जाने की मांग की गई थी। डीएफओ ने नियमों का हवाला देते हुए जमीन देने से मना कर दिया, जिसके बाद वीडियो कांफ्रेंसिंग में कलेक्टर और डीएफओ के बीच इस मसले पर बातचीत हुई। बात यही बिगड़ी और कलेक्टर-डीएफओ के बीच तनातनी के हालात बन गए।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments