Friday, March 1, 2024
Homeक्राइमएक ऐसा क्रिमिनल, 14 साल से जिसके पीछे लगी थी पुलिस, चने...

एक ऐसा क्रिमिनल, 14 साल से जिसके पीछे लगी थी पुलिस, चने बेचते हुआ गिरफतार

नेशनल डेस्क। सूरत पुलिस के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने ‘ऑपरेशन फरार’ के तहत एक हत्यारे को 14 साल के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इस ऑपरेशन के अंतर्गत पुलिस ने रायपुर से भागे हुए इनामी आरोपियों की लिस्ट तैयार की थी जिसमें 16 अपराधियों के नाम थे। दरअसल, साल 2009 में उसने दो लोगों की हत्या की थी, जिसके बाद से फरार था और लगातार अपनी लोकेशन को बदल रहा था, जिससे पुलिस उस तक ना पहुंच पाए।

हत्या के आरोप में गिरफ्तार
2009 में सूरत ग्राम्य (रूरल) पुलिस के कडोदरा GIDC थाना क्षेत्र में फायरिंग के साथ ही दो लोगों की हत्या हुई थी, जिसमें से एक आरोपी महेंद्र प्रताप सिंह फरार हो गया था।

14 सालों के बाद पकड़ा
पुलिस ने पिछले 14 सालों में आरोपी को कई बार उसके गांव जाकर ढूंढ़ने का प्रयास किया था, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली। इसके बावजूद, सूरत पुलिस ने तकनीकी उपायों का सहारा लेकर आरोपी को ट्रैक करने में सफलता प्राप्त की। पुलिस के पहुंचने से पहले चित्रकूट से भाग गया था महेंद्र।

चने बेचते हुए पकड़ा गया
पुलिस को मिली जानकारी में पता लगा कि हेंद्र रायपुर में अपनी पहचान बदलकर चने बेचने का काम कर रहा है। जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो 14 साल में आरोपी का हुलिया पूरी तरह बदल चुका था। इस लिए उसकी पहचान करना मुश्किल हो रहा था। हालांकि, महेंद्र को पहचानने के लिए सोशल मीडिया अकाउंट का सहारा लिया गया था। आरोपी के अकाउंट के फोटो को लेकर पुराने फोटोग्राफ से मैच करवाए गए। आखिरकार, महेंद्र को रायपुर में अटल एक्सप्रेसवे पर चने बेचते हुए पकड़ा गया।

पुलिस का बड़ा अभियान
सूरत पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने ‘ऑपरेशन फरार’ के तहत इनामी आरोपियों की लिस्ट तैयार कराई थी और पुलिस लगातार इन अपराधियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई कर रही है। इस ऑपरेशन में दस हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान मुजरिम गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी भागीरथ गढ़वी ने कहा रायपुर पहुंचने के बाद टीम को आरोपी को पकड़ने के लिए प्लानिंग करनी पड़ी थी। पुलिस को वेशभूषा तक को बदलना पड़ा था। वहां मौजुद स्थानीय लोगों की तरह कपड़े भी पहनने पड़े। पुलिस ने बड़े योजना और कुशलता के साथ ‘ऑपरेशन फरार’ को सफलता प्राप्त हुई है, जिससे रायपुर से भागे हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments