Sunday, May 26, 2024
Homeदेशऐसा क्या किया कि गूगल ने इस शख्स को दिया 65 करोड़...

ऐसा क्या किया कि गूगल ने इस शख्स को दिया 65 करोड़ रुपए का इनाम, पढ़ें पूरी खबर

इंदौर। गूगल की 28 गलतियां ढ़ूढ कर उसकी रिपोर्ट भेजने वाले एक इंदौर के इस शख्स को गूगल ने 65 करोड़ रुपए का इनाम तो दिया साथ थैंक्यू भी कहा।
अनोखी उपलब्धि दर्ज करवाई है इंदौर के अमन पांडे ने। गूगल ने अपनी रिपोर्ट में अमन का जिक्र भी किया है और कहा है कि बग्समिरर टीम के अमन पांडे पिछले साल हमारे शीर्ष शोधकर्ता रहे।


दरअसल, अमन पांडे ने गूगल की 280 गलतियां खोजकर बग रिपोर्ट भेजी थी। अमन इंदौर में बग्समिरर नाम की कंपनी चलाते हैं। गूगल ने पिछले साल अपनी विभिन्न सेवाओं पर बग रिपोर्ट करने वालों को 87 लाख डॉलर का इनाम दिया था। गूगल ने कहा कि उन्होंने पिछले साल 232 बग रिपोर्ट किए।

उन्होंने 2019 में पहली बार अपनी रिपोर्ट दी थी और तब से अब तक वह एंड्राइड वल्नरेबिलिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम (वीआरपी) के लिए 280 से अधिक वल्नरेबिलिटी के बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं। यह हमारे कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वूपर्ण साबित हुआ है।

भोपाल के एनआईटी से बीटेक करन वाले अमन ने 2021 में अपनी कंपनी का पंजीयन करवाया था। उनकी कंपनी बग्समिरर गूगल, एप्पल और अन्य कंपनियों को उनके सिक्योरिटी सिस्टम को अधिक मजबूत बनाने में मदद करती है।

अमन पांडे दरअसल मूल रूप से झारखंड के रहने वाले हैं। शुरुआती पढ़ाई पतरातू में हुई है। उसके बाद बोकारो स्थित चिन्मया विद्यालय से 12वीं तक की पढ़ाई हुई है। बाद में भोपाल एनआईटी से बीटेक किया है। अमन इंदौर में काम के सिलसिले में ही रहते हैं। उनका परिवार अभी भी झारखंड में रहता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments