Thursday, May 23, 2024
Homeदेशकर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद सीबीआई के अगले निदेशक होंगे, कांग्रेस ने...

कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद सीबीआई के अगले निदेशक होंगे, कांग्रेस ने किया विरोध

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीन सदस्य चयन समिति ने कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद सीबीआई के अगले निदेशक के लिए शार्टलिस्ट किया है। तीन सदस्य समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी और भारत के चीफ़ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ शामिल हैं।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रवीण सूद के नाम के आगे अपने विरोध का नोट भी दर्ज किया है क्योंकि वो उन अधिकारियों के पैनल में शामिल नहीं थे जिन्हें पहले सीबीआई निदेशक के पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चयन समिति ने सीबीआई निदेशक के पद के लिए तीन नाम शॉर्टलिस्ट किए थे। अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक समिति के सदस्य और लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपना विरोध दर्ज कराया है और प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की मांग की है।

जिन तीन नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया, उनमें कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद, मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना और महानिदेशक फ़ायर सर्विस, सिविल डिफेंस एंड होम गार्ड्स ताज हसन शामिल हैं।

0.जानें तीनों अफसरों के बारे में

प्रवीण सूद, 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और जनवरी 2020 में कर्नाटक के डीजीपी बने थे।

वहीं सुधीर कुमार सक्सेना, 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और मार्च 2022 में मध्य प्रदेश के डीजीपी बने थे।

ताज हसन एजीएमयूटी काडर के 1987 बैच के अधिकारी हैं. वो जुलाई 2021 में डीजी फ़ायर सर्विस नियुक्त हुए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments