Monday, April 22, 2024
Homeदेशकस्टमर ने आर्डर की 50,999 रुपये की Apple Watch, डिलीवर हुई नकली...

कस्टमर ने आर्डर की 50,999 रुपये की Apple Watch, डिलीवर हुई नकली घड़ी

नई दिल्ली।अगर आप भी ई-कॉमर्स से सामान खरीदते हैं तो आपके लिए थोड़ा सावधान रहना जरूरी, वरना कोई आपके साथ फ्रॉड कर सकता है। हाल ही में ई-कॉमर्स के दिग्गज प्लेटफार्म अमेजन इंडिया (Amazon India) से जुड़ा एक मामला सामने आया है जो काफी शॉकिंग है। दरअसल मामला ये है कि एक ग्राहक ने अमेजन से Apple Watch Series 7 आर्डर की लेकिन जब उन्हें प्रोडक्ट डिलीवर हुआ तो उन्हें पता चला की वो प्रोडक्ट नकली है। उनको एक चीनी फेक वॉच रिसीव हुई। बता दें कि Apple Watch Series 7 की कीमत 50,999 रुपये है।

सौभाग्य से उन्होंने पैकेज की अनबॉक्सिंग को रिकॉर्ड कर लिया था, इसलिए नकली प्रोडक्ट वाले पैकेज का वीडियो सबूत है। बेशक, यह पहली बार नहीं है जब हमने ऐसी घटना के बारे में सुना है – हालांकि दुर्लभ, ये चीजें समय-समय पर होती हैं। ग्राहक ने पूरे अनुभव के बारे में पोस्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उसने अमेज़न इंडिया से ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 जीपीएस + सेल्युलर मॉडल का ऑर्डर दिया और इसके लिए 50,999 रुपये का भुगतान किया। प्रोडक्ट प्राप्त करने के बाद, ग्राहक ने नकली चीनी स्मार्टवॉच देखी। Apple वॉच मोटे बेज़ेल्स के साथ आती हैथ। हालाँकि पैकेज Apple वॉच की तरह दिखता था, लेकिन अंदर की चार्जिंग केबल स्पष्ट रूप से एक नहीं थी जिसे Apple आधिकारिक तौर पर प्रदान करता है। वह वीडियो पर पूरे अनुभव को रिकॉर्ड करने में सक्षम थी, और यह देखा जा सकता है कि प्रोडक्ट वास्तव में नकली है।

इसके बाद ग्राहक ने अमेज़न कस्टमर केयर सेंटर से संपर्क किया और वापसी के लिए कहा। उसे एक अथॉराइजड ऐप्पल सर्विस सेंटर से जॉब शीट प्राप्त करने के लिए कहा गया था जिसमें लिखा हो की प्रोडक्ट फेक था। जॉब शीट मिलने के बाद ग्राहक ने दोबारा कस्टमर केयर से संपर्क किया और बताया कि रिटर्न प्लेस कर दिया गया है। हालांकि, उन्हें बाद में बताया गया कि इस मामले को अमेजन सोशल मीडिया टीम हैंडल करेगी।

अमेजन इंडिया की टीम ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें मामले की जांच के लिए 3-5 वर्किंग डेज की आवश्यकता होगी। कुछ दिनों बाद, ग्राहक को अमेज़न से एक ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें कहा गया था कि वे धनवापसी शुरू नहीं कर सकते हैं। हालांकि, बाद में कंपनी ने उपभोक्ता को उसकी परीक्षा समाप्त करते हुए रिफंड देने का फैसला किया। ग्राहक के अनुसार, नकली Apple Watch Series 7 का सेलर Appario Retail था। इस घटना के बाद, अमेजन के एक प्रवक्ता ने 91mobiles को बताया कि ग्राहक को Apple वॉच के लिए पे की गई पूरी 50,999 रुपये की राशि वापस कर दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, कंपनी उन्हें 1,000 रुपये का एक अमेजन उपहार कार्ड भी देगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments