Sunday, May 26, 2024
Homeसामाजिककुशीनगर में बड़ा हादसा! हल्दी की रस्म के दौरान कुएं में गिरीं...

कुशीनगर में बड़ा हादसा! हल्दी की रस्म के दौरान कुएं में गिरीं महिलाएं; 13 की मौत

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) में बड़ा हादसा हो गया है. दरअसल यहां हल्दी की रस्म (Haldi Ceremony) के दौरान कुछ महिलाएं कुएं में गिर गईं. इस दुर्घटना में 13 महिलाओं की मौत हो गई है.

कुएं में कैसे गिर गईं महिलाएं?
बता दें कि महिलाएं हल्दी की रस्म के लिए कुएं पर लगी जाली पर खड़ी थीं. अचानक कुएं में लगी लोहे की जाली टूटने से महिलाएं कुएं में गिर गईं और मातम छा गया. ये भयानक हादसा कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना इलाके के नौरंगिया स्कूल टोला में हुआ.
घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया
हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में कुएं में गिरने की दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य शुरू करने और हादसे में घायल लोगों का इलाज कराने के निर्देश दिए.
कुशीनगर के डीएम ने कहा कि कुएं में गिरने से महिलाओं की मौत हो गई है. मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments