Tuesday, July 23, 2024
Homeदेशखत्‍म हो गया चंद्र ग्रहण पर जारी रहेंगी इन राशि वालों की...

खत्‍म हो गया चंद्र ग्रहण पर जारी रहेंगी इन राशि वालों की मुसीबतें, 15 दिन रहें सतर्क

वेब डेस्क। साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण लग चुका है. यह चंद्र ग्रहण होली महापर्व के दिन लगा. होली पर चंद्र ग्रहण लगने का संयोग 100 साल बाद बना था. यह चंद्र ग्रहण कन्‍या राशि में लगा. ज्‍योतिष के अनुसार 25 मार्च को लगे इस चंद्र ग्रहण का असर अगले 15 दिन तक सभी राशियों पर रहेगा. जिन राशियों के लिए यह चंद्र ग्रहण अशुभ फलदायी है, उन्‍हें इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि यह एक उपच्छाया चंद्र ग्रहण था, जो भारत में दृश्यमान नहीं था. ना ही इसका सूतक काल मान्य था. फिर भी ग्रहण का असर राशियों पर रह सकता है. आइए जानते हैं चंद्र ग्रहण खत्‍म होने के बाद भी किन राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है.

हो सकता है नुकसान

वृष- यह चंद्र ग्रहण वृषभ राशि के लोगों का तनाव बढ़ाने वाला रहा. अगले 15 दिन तक भी इन लोगों को इस मामले में संभलकर रहने की जरूरत है. अपनी सोच सकारात्‍मक रखें. साथ ही सेहत का ख्‍याल रखें. मेडिटेशन-योग का सहारा लें. खुद को व्‍यस्‍त रखें. भगवान विष्‍णु की आराधना करने से लाभ होगा.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए अगले 15 दिन शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थय को लेकर परेशानी दे सकते हैं. बेहतर होगा कि अपनी सेहत का ख्‍याल रखें. परिवार में कुछ समस्‍या हो सकती है. धैर्य और शांति से हर मामला निपटाएं. धन के लेन-देन से बचें. ना तो पैसा उधार दें और ना ही लें. भगवान शिव की आराधना करने से लाभ होगा.

कन्या- साल का पहला चंद्र ग्रहण कन्या राशि में ही लगा है और सबसे ज्‍यादा असर इसी राशि पर रहेगा. इन जातकों को नौकरी-व्‍यापार के मामले में सतर्कता बरतनी चाहिए. अपने काम से काम रखें और बड़े निर्णय फिलहाल ना लें. धन हानि हो सकती है. अपने स्वास्थ्य का ख्‍याल रखें. इन जातकों को शिव जी की आराधना करनी चाहिए.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि वालों को अपना काम ध्‍यान से करना चाहिए. काम में लापरवाही या गलती आपको नुकसान देंगी. बुरी संगत और नशे से दूर रहें. आर्थिक तंगी महसूस होगी. घर में झगड़ा-तनाव हो सकता है. आपने व्‍यवहार में विनम्रता लाएं. मां दुर्गा की आराधना करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments