Tuesday, April 23, 2024
Homeपुलिसखुद पर आग लगाकर थाने में घुसा युवक... पुलिस ने किया बचाने...

खुद पर आग लगाकर थाने में घुसा युवक… पुलिस ने किया बचाने का प्रयास , उपचार के दौरान तोडा दम…

बिलासपुर। शुक्रवार की रात खुद पर आग लगाकर युवक सिविल लाइन थाने में घुसने वाले युवक की रायपुर स्थित अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। मामले में एसएसपी पारुल माथुर ने जांच की बात कही है। चार फरवरी की रात मंगला निवासी समीर खान(30) ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। इसके बाद वह दौड़ते हुए सिविल लाइन थाने में घुस गया। घटना से हड़बड़ाए पुलिस कर्मियों ने आनन-फानन में युवक को बुझाया।

इस दौरान युवक का भाई सादिक उसका वीडियो बना रहा था। पुलिस ने झुलसे युवक और उसके भाई को अस्पताल में भर्ती कराया। पूछताछ में झुलसे युवक ने बताया कि उसने लेनदेन के मामले में शिकायत की थी। इस पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने अगले ही दिन से रायपुर रेफर कर दिया। वहां गुस्र्वार की दोपहर युवक की मौत हो गई।

युवती ने लगाया परेशान करने का आरोप
मामले में पुलिस ने कोटा क्षेत्र की रहने वाली एक युवती का बयान दर्ज किया है। उसने बताया कि युवक उसे 2017 से परेशान कर रहा है। इसकी शिकायत सकरी के अलावा कोटा थाने में की गई है। युवती के स्वजन ने आरोपित युवक के खिलाफ सिविल लाइन और सिरगिट्टी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित युवती ने पुलिस को बताया कि वह कार्रवाई से बचने के लिए खुद पर ब्लेड भी चला लेता है। इसके अलावा पुलिस से बचने जहर खाकर अस्पताल में भर्ती भी हो चुका है।

10 दिन पहले दर्ज हुआ है मारपीट का मामला
पीड़ित युवती ने बताया कि समीर ने लड़की के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आइडी बनाकर उसके नाबालिग भाई को मिलने बुलाया और मारपीट की थी। इसके बाद उसने पीड़ित के स्वजन को भी जान से मारने की धमकी दी। युवती ने इसकी जानकारी सिरगिट्टी पुलिस को दी। इससे बचने के लिए वह तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा था।

छोटे भाई का भी वीडियो आया सामने खुद पर आग लगाकर थाने में घुसने वाले युवक समीर खान के छोटे भाई सादिक का भी एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह अपने सीने में ब्लेड से वार कर रहा है। इसके साथ ही वह मौके पर मौजूद महिलाओं को धमका भी रहा है। वीडियो चार महीने के पहले का बताया जा रहा है। पुलिस अब इसकी भी जांच कर रही है।
वीडियो बनाने वाले की भूमिका की भी होगी जांच

शुक्रवार की रात युवक खुद पर आग लगाकर थाने में घुस गया था। पुलिसकर्मियों ने उसे बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया। इस बीच पता चला कि उसका छोटा भाई सादिक उसे बचाने के बजाए मोबाइल पर वीडियो बना रहा था। दोनों भाई पहले भी लोगों को धमकाने के लिए खुद को ब्लेड मारने और जहरीला पदार्थ खाने जैसी घटना कर चुके हैं। अब पुलिस मामले में समीर के छोटे भाई की भूमिका की भी जांच करेगी।
बिलासपुर जोनल स्टेशन में आटो खड़ी करने गेट नंबर चार पर रेलवे ने दी जगह
बिलासपुर जोनल स्टेशन में आटो खड़ी करने गेट नंबर चार पर रेलवे ने दी जगह

सिविल लाइन थाना प्रभारी बदले
घटना के बाद समीर ने पुलिसकर्मियों पर उसकी शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। इधर गुस्र्वार की दोपहर युवक की अस्पताल में मौत हो गई। इससे पहले एसएसपी पारुल माथुर ने सिविल लाइन थाना प्रभारी सनिप रात्रे का तारबाहर थाने में तबादला कर दिया। उनकी जगह पर तारबाहर थाना प्रभारी जेपी गुप्ता को सिविल लाइन थाने की कमान सौंपी गई है। एसपी पास्र्ल माथुर ने इसे प्रशासनिक तबादला बताया है। हालांकि इसे शुक्रवार की रात हुई घटना से जोड़कर देखा जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments