Saturday, April 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़खैरागढ़ रियासत के कमल विलास पैलेस पर भी ताला, जानें किसने लिया...

खैरागढ़ रियासत के कमल विलास पैलेस पर भी ताला, जानें किसने लिया एक्शन, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर/खैरागढ़। खैरागढ़ के दिवंगत राजा देवव्रत सिंह की संपत्ति को लेकर राजघराने में चल रहे विवाद को लेकर प्रशासन ने खैरागढ़ स्थित कमल विलास पैलेस को भी शनिवार को सील कर दिया।

शनिवार को खैरागढ़ एसडीएम लवकेश ध्रुव ने आदेश जारी कर खैरागढ़ स्थित कमल विलास पैलेस को भी सील करने का आदेश जारी कर दिया। इस के बाद खैरागढ़ तहसीलदार प्रीतम साहू दलबल सहित कमल विलास पैलेस पहुंचे। इस दौरान पुलिस बल और नगर पालिका का अमला भी मौजूद रहा।

इसके बाद शाम को कार्यवाही शुरू हुई और कमल विलास पैलेस के दरवाजों पर ताला जड़ दिया गया। राजघराने में बढ़ते संपत्ति विवाद को ध्यान रखते में प्रशासन ने कमल विलास पैलेस भी ताला लगाने का फैसला लिया। अब उदयपुर स्थित पैलेस के तरह ही खैरागढ़ के कमल विलास पैलेस में भी ताला लटक रहा है।

अपने-अपने सामान निकाले बाहर

प्रशासन ने कमल विलास में पैलेस में ताला लगाने का निर्णय लिया तो पैलेस में रह रहे लोगों को अपना सामान निकालने के लिए निर्देश दिए गए। इसके बाद दोनों पक्ष अपने-अपने सामान निकाल कर वहाँ से रवाना हो गए। राजा आर्यव्रत सिंह भी पैलेस खाली कर चुके हैं। वहीं उनके अलावा जितने भी लोग निवासरत थे, वे सभी लोग अब कोर्ट के आदेश से पहले पैलेस में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

बता दें कि स्व सिंह की मौत के बाद संपत्ति के विवाद पर बच्चों और दूसरी पत्नी के बीच लगातार विवाद बढ़ रहा है, गुरुवार को स्व सिंह के उदयपुर निवास में भी बड़ा हंगामा मचा था। यहाँ ग्रामीणों ने पथराव और तोड़फोड़ भी किया था। आखिरकार देर रात को प्रशासन ने उदयपुर निवास को सील कर दिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments