Saturday, April 13, 2024
Homeदेशघर से चोरी हुआ 13.45 लाख का सोना, मगर पुलिस ने परिवार...

घर से चोरी हुआ 13.45 लाख का सोना, मगर पुलिस ने परिवार को लौटाया डेढ़ करोड़ का गोल्ड, जानें कारण

मुंबई। (Mumbai Police) महाराष्ट्र के मुंबई में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने करीब 24 साल पहले चोरी हुआ सोना पीड़िता परिवार को लौटाया है।

बताया जाता है कि मशहूर फैशन ब्रांड चिराग दीन के मालिक के यहां जब चोरी हुई तब सोने की कीमत 13.35 लाख रुपए थी. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने अब करीब डेढ़ करोड़ रुपए का सोना वापस लौटाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 1998 में चिराग दीन के मालिक अर्जुन दस्वानी के कुलाबा स्थित आवास में चोरी हुई। बदमाशों ने घर में उन्हें और पत्नी को बंधक बना लिया, फिर सोने की जूलरी और सिक्के लेकर फरार हो गए।

करीब 15 साल पहले हो चुकी है मालिक की मौत

पुलिस ने तब मामले में कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया, हालांकि दो आरोपी भागने में कामयाब हो गए। मामले की सुनवाई कोर्ट में शुरू हुई तो जज ने आदेश दिया कि बाकी दोनों आरोपियों के पकड़े जाने तक आभूषण इसके मालिक को ना सौंपे जाएं।

वहीं कोर्ट में सुनवाई के बीच 2007 में दस्वानी की मौत हो गई और परिवार मामले को लगभग भूल गया, मगर हाल में कोर्ट ने चोरी हुआ सोना इसके मालिकों को सौंपने की अनुमति दे दी।

2002 से ही पुलिस के पास था सोना

मामले में मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि साल 2002 से ही आभूषण पुलिस के पास थे। पिछले साल पुलिस कमिश्नर ने एक अभियान शुरू करने का निर्णय लिया जिसमें चोरी हुआ सोना अगर बरामद हो चुका है तो इसे इसके असल मालिकों को लौटाया जाए।

इसके बाद मालिक की मदद से कोर्ट में अर्जी दी गई और अनुमति मिलने के बाद उनके मालिक को सोने के आभूषण वापस लौटा दिए गए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments