Monday, May 27, 2024
Homeकोरबाचरणदास महंत के घर हुई चोरी ...29 हजार नगदी और 2 लाख...

चरणदास महंत के घर हुई चोरी …29 हजार नगदी और 2 लाख के जेवरात किये पार…

कोरबा। छुरी निवासी चरण दास महंत के घर फ़िल्मी स्टाइल में 4 नकाबपोशों ने घुसकर 29 हजार नकदी सहित 2 लाख के जेवरात ले उड़े। चोरो ने बाकायदा परिवार के लोगो को चोरी की सुचना पुलिस को न देने की धमकी और नकदी रकम सहित सोने के आभूषण पार कर दिए। अब मामला कटघोरा थाना पहुंचा तो पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है।
बता दें कि कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम छुरीखुर्द में यह घटना कृषक चरणदास महंत के निवास में हुई। चरणदास की पुत्री बैशाखा बाई अपने पति मनबोध दास मंहत के साथ मायके में रहती है। एक जनवरी की रात को भोजन कर सो गए थे। रात करीब एक बजे घर में आहट सुनकर बैशाखा बाई व उसके पति मनबोध दास की नींद खुल गई। तब उन्होंने देखा कि चार लोग घर के अंदर कमरे में चोरी करने की नियत से घुस गए हैं। सभी के चेहरे ढके थे। दंपति को उठाने पर एक नकाबपोश व्यक्ति ने मनबोध का हाथ पकड़ लिया तथा दूसरा अज्ञात चोर पत्नी का गला दबाते हुए रूपये पैसे और सोने चांदी के जेवरात की जानकारी मांगी। डर कर दीवान की तरफ इशारा की। बदमाशों ने दीवान खोलकर उसमें रखे पेटी को बाहर निकाला व उसमें रखे चार हजार रूपये नगद, सोना का दो मंगल सूत्र दो हार, कान का सोना का टफ एक जोडी, कान में पहनने वाला सोना का झुमका एक जोड़ी, एक सोना का अंगूठी, चांदी का पायल दो जोड़ी, नाक की फूल्ली सोना का दो नग निकाल कर रख लिए। इसके बाद दूसरे कमरे में उसे ले जाकर बैठा दिए और वहां रखे दीवान को खोलकर उसमें से एक काले रंग का हैंड बैग से 25 हजार रूपये नगद, एक जोड़ी चांदी का पायल व तीन चांदी का सिक्का की चोरी करके ले गए। भागते वक्त बदमाशों ने पुलिस को घटना की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी। बदमाशों के भागने के बाद घटना की जानकारी अपने पिता चरण दास, पड़ोसी कमलेश दास, जयपाल दास एवं गांव के कोटवार घनश्याम लाल दी। वहीं मामले की रिपोर्ट कटघोरा थाना में दर्ज कराई गई। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने लगभग दो लाख रूपये मूल्य का सोना तथा चांदी का आभूषण व नगद रकम लूट ली। कटघोरा पुलिस ने इस मामले में धारा 380 के तहत अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

 

वर्सन

छुरी निवासी चरणदास महंत के घर हुई चोरी की सूचना पर मौके पर जाकर डॉग स्कॉयड बाघा की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास किया पर नकाबपोश बदमाशों का सुराग नहीं मिल सका है। बहरहाल पुलिस प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध अपराध दर्ज कर मामले की जाँच की जा रही है।

नवीन देवांगन , टीआई कटघोरा

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments