Saturday, April 13, 2024
Homeदेशचुनाव वाले पांच राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की...

चुनाव वाले पांच राज्यों में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से हटेगी पीएम मोदी की तस्वीर

नई दिल्ली। (Covid vaccination certificates) चुनाव आयोग ने चुनावी राज्यों में कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से प्रधानमंत्री मोदी की फोटो हटाने का निर्देश दिया है। चुनाव आयोग के आधिकारिक सूत्र के अनुसार, ये आदेश आचार संहिता लागू होने के कारण दिया गया है। इसके लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने Cowin प्लेटफॉर्म पर फ़िल्टर भी लगा दिए हैं।

दरअसल, चुनाव आयोग ने शनिवार चुनावी राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख की घोषणा की थी। इस घोषणा के साथ चुनावी राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई थी।

क्या कहा चुनाव आयोग ने ?

चुनाव आयोग से जुड़े सूत्रों के अनुसार, “आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इन पांच चुनावी राज्यों में लोगों को दिए जा रहे कोविड -19 प्रमाण पत्र से प्रधानमंत्री की तस्वीर को हटाने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय CoWIN प्लेटफॉर्म पर आवश्यक फिल्टर लागू करेगा।”

चुनाव आयोग की चुनावी तारीखों की घोषणा के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय ने आवश्यक फ़िल्टर CoWIN एप पर लगा दिया था। गौर हो कि कोरोना वैक्सीन के लिए सर्टिफिकेट सरकार द्वारा Aarogya Setu ऐप या फिर CoWIN वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाता है।

पिछले साल भी दिए थे फोटो हटाने के आदेश

बता दें कि चुनाव आयोग ने 2021 में असम, तमिलनाडु, केरल पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी के विधानसभा चुनावों के दौरान भी वैक्सीन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने का आदेश दिया था। ये आदेश कुछ राजनीतिक दलों की शिकायत के बाद दिया गया था। इस वर्ष के विधानसभा चुनावों के लिए भी चुनाव आयोग ने कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की फोटो हटाने का आदेश दिया था। हालांकि, आचार संहिता लागू होने के साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने आवश्यक बदलाव कर दिए थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments