Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, दुर्ग से रायगढ़ के...

छत्तीसगढ़ को मिलेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, दुर्ग से रायगढ़ के बीच परिचालन की तैयारी

रायपुर। Vande Bharat Train: बिलासपुर रेल मंडल अंतर्गत दुर्ग से रायगढ़ के बीच एक और वंदे भारत ट्रेन के परिचालन की तैयारी पूरी कर ली गई है। बता दें कि बिलासपुर से नागपुर के बाद चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के बाद एक और वंदे भारत ट्रेन छत्तीसगढ़ को मिलने जा रही है।

नई वंदे भारत ट्रेन का प्रायमरी प्वाइंट दुर्ग स्टेशन को बनाए जाने का निर्णय दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर द्वारा लिया गया है, इसके लिए दुर्ग स्टेशन के वाशिंग यार्ड में अतिरिक्त पिट लाइन का निर्माण पूरा हो चुका है।

वंदे भारत ट्रेन की तकनीकी जरुरतों के मुताबिक नए बनाए गए पिट लाइन में ओएचई तार भी खींचा गया है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रस्तावित वंदे भारत ट्रेन का प्रायमरी प्वाइंट दुर्ग स्टेशन रहेगा। दुर्ग से यह ट्रेन सुबह रवाना होकर दोपहर में रायगढ़ पहुंचेगी। वहां कुछ घंटे ठहरने के बाद देर शाम तक दुर्ग वापस आएगी।

दुर्ग आने के बाद वंदे भारत ट्रेन के रैक की साफ सफाई और तकनीकी जांच सहित आवश्यक मरम्मत का काम वाशिंग यार्ड पर बनाए गए नए पिट लाइन पर किया जाएगा। इस ट्रेन के रैक की रखरखाव और मरम्मत कार्य में जिन रेलवे कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी जानी हैए उन्हें अलग से ट्रेनिंग के लिए भेजा जा चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments