Friday, May 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में पंचायतों के 510 पदों के लिए मतदान कल, 1288 उम्मीदवार...

छत्तीसगढ़ में पंचायतों के 510 पदों के लिए मतदान कल, 1288 उम्मीदवार मैदान में, शाम तक आएंगे नतीजे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत और जिला पंचायत सदस्य के 510 पदों के लिए 20 जनवरी को सुबह 7 बजे से दोपहर के 3 बजे तक वोट डाले जाएंगे। चुनाव में एक हजार 288 उम्मीदवार मैदान में हैं।

आम चुनाव और उपचुनाव में जिला पंचायत सदस्य के 3 पदों के लिए 12 उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं जनपद सदस्य के 27 पदों के लिए 88, सरपंच के 152 पदों के लिए 455 और पंच के 330 पदों के लिए 733 उम्मीदवार इस चुनाव में भाग्य आजमा रहे हैं।

इस बार कोविड को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतदान केंद्रों पर मतदान दलों के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी तैनात किया है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने बताया कि कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल के साथ मतदान सम्पन्न कराया जाना है। कोविड-19 के संकट को देखते हुए सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। इसके तहत सभी एक हजार 66 मतदान केन्द्रों में स्वास्थ्यकर्मी भी मतदान दल के साथ मौजूद रहेंगें। ताकि किसी भी आपात स्थिति से बचा जा सके।

उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील की है कि मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। उन्होने बताया, सभी मतदान केन्द्रों में सेनेटाइजेशन की व्यवस्था रहेगी। मतदाताओं को मतदान केन्द्र में प्रवेश के पहले एवं बाद में अपने हाथ सेनेटाइज करने होंगें। इसके लिए सभी मतदान केन्द्रों में सेनेटाइजर उपलब्ध कराया गया है।

आयुक्त ने बताया, मतदान दलों को रवाना कर दिया गया है। सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो जाएगा। इसे शाम 3 बजे बजे तक संपन्न कराया जाना है। जरूरत पड़ी तो मतदान केंद्रों में ही मतगणना भी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments