Saturday, July 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ में पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए निकली भर्तियां, 10वीं पास कर सकते...

छत्तीसगढ़ में पुलिस कॉन्स्टेबल के लिए निकली भर्तियां, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

रायपुर।छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के रिक्रूटमेंट सेल की तरफ से कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के आवेदन मांगे गए हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करके सूचना दी गई है. जो उम्मीदवार पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं वह 1 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार, 1 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी जो कि 15 जनवरी तक रहेगी. 15 जनवरी के बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी.

10वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

छत्तीसगढ़ पुलिस में बंपर भर्ती की यह प्रक्रिया 20 अक्टूबर 2023 से शुरू होनी थी लेकिन कुछ कारणों के चलते इसे आगे बढ़ा दिया गया है. हालांकि, अब सीजी पुलिस विभाग की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है. याद रहे आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 जनवरी है. 10वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती नोटिफिकेशन में नौकरी पा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके पास छत्तीसगढ़ या मध्य प्रदेश राज्य की 10वीं की मार्कशीट होनी चाहिए. वहीं, अनुसूचित जाति के उम्मीदवार 8वीं पास होने पर भी आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती से 5967 पदों को भरा जाएगा

इस भर्ती के जरिए छत्तीसगढ़ सशक्त बलों की 5967 रिक्त पदों को भरा जाएगा जिसके लिए आवेदन फॉर्म केवल आनलाइन ही भरा जाएगा. आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा. जनरल एवं ओबीसी श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये तय किया गया है. एससी/ एसटी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 125 रुपये का भुगतान करना होगा. विभाग द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और लिखित परीक्षा के जरिए होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments